आज लॉन्च हो रहा है Xiaomi का Redmi Note 5A

By Agrahi
|

श्याओमी आज एक बड़ी घोषणा करने वाली है। यह घोषणा है कंपनी के आज लॉन्च होने वाले स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 5A की। आज चाइना में एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान इसे पेश किया जाएगा। फोन के लॉन्च के इतने करीब आने तक इस फोन के बारे में कई रुमर और लीक सामने आए हैं, जिनसे जाहिर मार्केट में एक उम्मीद बन गई है।

सराहा ऐप: 5 बातें जो पहले जान लेना बेहतर है

आज लॉन्च हो रहा है Xiaomi का  Redmi Note 5A

 

हाल ही में सामने आई कुछ रिपोर्ट में बताया गया कि श्याओमी रेड्मी नोट 5ए सॉफ्ट फ़्लैश वाले फ्रंट कैमरा के साथ आएगा। अब इस फोन के बारे में सामने आए एक और लीक से एक दिलचस्प जानकारी मिली है। इन लीक्स के अलावा श्याओमी का यह नया स्मार्टफोन सर्टिफिकेशन साईट पर भी है, जिसमें इस फोन के कई स्पेसिफिकेशन दिए गए हैं। उम्मीद की जा सकती है कि इस नए बजट स्मार्टफोन में यह देखने को मिलेगा।

मैसेज भेजकर बुक करें अपना जियोफोन

वैसे तो अब से कुछ ही देर में यह साफ़ हो जाएगा कि यह फोन किन खास फीचर्स के साथ आने वाला है, लेकिन तब एक नजर डालते हैं फोन के अब तक सामने आए फैक्ट्स पर।

डूअल सिम स्लॉट

डूअल सिम स्लॉट

वेइबो के एक रीसेंट लीक में देखा गया था, कि श्याओमी रेड्मी नोट 5ए तीन कार्ड स्लॉट्स के साथ आएगा। यानी कि स्मार्टफोन में एक साथ दो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। इस फोन में हाइब्रिड स्लॉट, जो कि अब तक श्याओमी स्मार्टफोन में देखें गए हैं, के बजाय डेडिकेटेड सिम स्लॉट दिए गए हैं।

सॉफ्ट सेल्फी फ़्लैश

सॉफ्ट सेल्फी फ़्लैश

श्याओमी रेड्मी नोट 5ए के सामने आए अब तक के सबसे खास फीचर्स में से एक है इसका सॉफ्ट फ़्लैश। कंपनी के इस नए बजट स्मार्टफोन के फ्रंट कैमरा के साथ दिया जाएगा सॉफ्ट फ़्लैश। यदि ऐसा होता है तो यह श्याओमी का पहला स्मार्टफोन होगा जो सेल्फी फ़्लैश के साथ आएगा। बजट रेंज में यह एक शानदार सेल्फी कैमरा हो सकता है।

दो वैरिएंट हो सकते हैं लॉन्च
 

दो वैरिएंट हो सकते हैं लॉन्च

TENNA लिस्टिंग पर ध्यान दें तो श्याओमी रेड्मी नोट 5ए स्मार्टफोन दो मॉडल्स में लॉन्च होगा, जिनमें MDE6 और MDE6S मॉडल नंबर शामिल हैं। इसका हाई एंड वैरिएंट रेड्मी नोट 5ए प्रो या प्राइम हो सकता है। कंपनी के सीईओ ने कन्फर्म किया है कि इसका टॉप एंड वैरिएंट 16एमपी सेल्फी कैमरा के साथ ही सेल्फी फ़्लैश भी फीचर करेगा।

स्पेक्स रुमर

स्पेक्स रुमर

रेड्मी नोट 5ए 5.5 इंच के एचडी 720पी डिस्प्ले के साथ लॉन्च होगा। यह स्मार्टफोन एंड्रायड 7.1.1 नॉगट ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा, इसके साथ इसमें MIUI 9 भी दिया जएगा। इसका बेस वैरिएंट क्वाड कोर स्नैपड्रैगन 425 एसओसी प्रोसेसर के साथ आएगा, इसमें 2जीबी रैम और 16जीबी स्टोरेज दी जाएगी। वहीँ हाई एंड वैरिएंट में ऑक्टा कोर स्नैपड्रैगन 435 एसओसी और 3जीबी के साथ आएगा। इसकी स्टोरेज 32जीबी की होगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Xiaomi Redmi note 5A to be launched today with selfie flash. Read more about the rumored specifications of this phone, all in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X