एप्‍पल ने लांच किए दो नए आईपॉड मॉडल

By Super
|
एप्‍पल ने लांच किए दो नए आईपॉड मॉडल
एप्‍पल के दो गैजेट्स की लाचिंग के निरस्‍त होने के बाद एक बार फिर से एप्‍पल ने अपने ग्राहको को शानदार तोहफा देने की ठान ली है। एप्‍पल के म्‍यूजिक लवर्स के लिए यह बात किसी खुशखबरी से कम नहीं होगी कि एप्‍पल ने उनके लिए दो शानदार आईपॉड नैनो और आईपॉड टच लांच कर दिया है।

दोनों ही आईपॉड अच्‍छे फीचरों के सा‍थ्‍ा दमदार म्‍यूजिक क्‍वालिटी देने में सक्ष्‍म हैं। आईपॉड टच के पास यूजर्स को देने के लिए बहुत कुछ है। आप इंटरनेट से आईक्‍लाउड का इस्‍तमाल मीडिया लाईब्रेरी के डाउनलोडिंग के लिए कर सकते हैं। आईपॉड नैनो में भी मल्‍टी टच डिस्‍पले और फिटनेस ट्रैकिंग एैप्‍लीकेशन प्रोवाइड किए गए हैं।

 

सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए इसमें स्‍पोकन मेनू के साथ बडे फॉनट् साईज का भी विकल्‍प है। 3.6 इंच लम्‍बे और 1.5 इंच चौड़े इस शानदार गैजेट का भार मात्र 36.4 ग्राम है। 8 जीबी के वजर्न में 14,000 तक के गानों को यूजर इसमें आराम से स्‍टोर कर सकता है। इसका बैट्री बैकअप आप को बिना किसी पावर क्राइस के 16 घंटो तक का मनोरंजन देगा। डिस्‍पले में एलसीडी की टेक्‍नालिजी आप को हाईरेज्‍यूलूशन पिक्‍चर क्‍लीयरिटी प्रोवाइड करेगी। सूपर सांउड के साथ 2.2 इंच डिस्‍प्‍ले दिया हुआ है जो 240x376 रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करता है।

अब अगर बात करें आईफोन टच की तो यह फिलहाल सफेद और काले दो रंगो में ही उपलब्‍ध है। 4.4 इंच की लंबाई और .28 इंच की गहराई के साथ मात्र 101 ग्राम का आईपॉड स्लिम और हैंडी है। इसके 8, 32 और 64 जीबी के तीन वजर्न उपलब्‍ध हैं। इसकी खासियत है कि यह 30 एफपीएस के हिसाब से वीडियोज को अपने वीजीए कैमरे से रिकार्ड कर सकता है। यह इनबिल्‍ट स्‍पीकर और 3.5 एमएम स्‍टीरियो हैडसेट मिनी जैक के साथ आता है।

इसकी बैट्री आपको 40 घंटो का म्‍यू‍जिक प्‍लेबैक और 7 घंटो तक का वीडियो प्‍लेबैक देगी। इसके अलावा यह मल्‍टी लैंगवेज को भी सपोर्ट करता है। आईपॉड टच के तीन वजर्न 8जीबी की कीमत 9,750और 32 जीबी की कीमत 14,750 और 64जीबी की कीमत 19,650 है। अब बात करें एप्‍पल के आईपॉड नैनो की तो यह आपको 10,000 रु की कीमत पर उपलब्‍ध होगा।

 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X