एप्‍पल के नए आईपॉड की लांचिंग टली

Posted By: Staff

एप्‍पल के नए आईपॉड की लांचिंग टली

इस महिने एप्‍पल आपके लिए नई खुशखबरी लाने वाला था। 4 अक्‍टूबर को एप्‍पल अपने नए आईपॉड क्‍लासिक और आईपॉड शफ्फल को ऑडियो बाजार में लांच करने वाला था मगर एप्‍पल ने अपने दोनों गैजेटों की लाचिंग को निरस्‍त कर दिया है। हालाकि आधिकारिक तौर पर इस बात की कोई जानकारी नहीं दी गई है मगर बाजार में एप्‍पल आईपॉड की लाचिंग को लेकर यह अफचाह जोरों पर है।

जानकारों का कहना है कि म्‍यूजिक लवर्स को एप्‍पल के इस डिसीजन पर काफी हैरानी हो रही है। नए आईपॉड की लाचिंग के पहले से ही म्‍यूजिक लवर्स के दिमाग में आईपॉड की लाचिंग को कैसिंल करने से उलटा असर होगा। हो सकता एप्‍पल कोई नई सीरीज के गैजेट को इससे पहले लांच करने का विचार बना रहा हो। मगर एप्‍पल की नई डिवाइस के फीचरों से लोगों को काफी उम्‍मीदें थी।

क्‍या खूबियां थी एप्‍पल के आईपॉड शफ्फल में ?

एप्‍पल के आईपॉड शफ्फल में एक फुल इंटरटेंमेंट पैक था। 1.4 इंच लम्‍बे और 1.24 इंच चौड़े इस शानदार गैजेट का भार मात्र 12.5 ग्राम था। 2 जीबी से ज्‍यादा मैमोरी के गानों और वीडियों को यूजर इसमें आराम से स्‍टोर कर सकता है। इसके साथ यूजर अन्‍य किसी डिवाइस में यूएसबी की मदद से फास्‍ट डेटा ट्रांसफर भी कर सकता था। देर तक म्‍यूजिक सुनने वालों के लिए आईपॉड शफ्फल में 15 घंटे का बैकप दिया गया है साथ ही आईपॅड की बैटरी चार्ज करने में समय भी काफी कम लगता था।

साउंड क्‍वालिटी की बात करें तो एप्‍पल के शफ्फल में सुपर साउंड के साथ 2.5 इंच की एलसीडी डिस्‍प्‍ले दिया गया है जो 320 x 240 रेज्‍यूलूशन को सपोर्ट करती है। शफ्फल में 40,000 गानों और 25,000 को आप स्‍टोर कर सकते थे इसके लिए आईपॉड में 160 जीबी का हार्डड्राइव सपोर्ट दिया गया था। बाजार में एप्‍पल का आईपॉड शफ्फल मैमोरी के अनुसार अलग-अलग कीमत में उपलब्‍ध है। 2जीबी मैमोरी से लैस्‍ आईपॉड की कीमत 3,200 और 4जीबी की कीमत 4,200 रूपए है। वहीं आई पॉड क्‍लासिक 12,500 की अनुमानित कीमत में बाजार में लांच किया जाएगा।

Please Wait while comments are loading...
नासा ने गूगल की मदद से खोजा हमारे जैसा आठ ग्रहों का सौरमंडल
नासा ने गूगल की मदद से खोजा हमारे जैसा आठ ग्रहों का सौरमंडल
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot