सुरक्षा कारणों से फ्री में बदलेगा एप्‍पल अपने नेनो आईपॉड

Posted By:

सुरक्षा कारणों से फ्री में बदलेगा एप्‍पल अपने नेनो आईपॉड

अंतराष्‍ट्रीय बाजार में एप्‍पल के ऑडियो उत्‍पाद नबंर वन की श्रेणी में गिने जाते है। मार्केट में एप्‍पल आई पॉड, आईपैड और आईफोन उत्‍पादों ने धूम मचा रखी है। एप्‍पल पहले ही अपने अईफोन के लिए काफी मशहूर है। एप्‍पल के उत्‍पादों में सबसे खास बात है इनमें दिए गए यूजर फ्रेंडली फीचर जिन्‍हें हर कोई आसानी से प्रयोग कर सकता है।

इसके साथ समय-समय पर एप्‍पल बाजार की मांग के अनुसार अपने उत्‍पादों को अपग्रेड भी करता रहता है। जिसमें सुरक्षा के अलावा कई अन्‍य फीचरों का ध्‍यान कंपनी हमेशा रखती है, यही कारण है एप्‍पल के प्रति लोगों का विश्‍वास बना हुआ है। फिलहाल एप्‍पल अपने आईपॉड नैनो को लेकर चर्चा का विषय बना हुआ है।

कंपनी ने आइपॉड नैनो को सितंबर 2005 से लेकर दिसंबर 2006 तक ही ब्रिकी की थी, इसका कारण था आईपॉड नैनो में ओवर हीटिंग की दिक्‍कत, एप्‍पल ने नेनो आईपॉड में आ हरी ओवरहीटिंग की दिक्‍कत को जानने के लिए एक्‍सपेरीमेंट किया जिससे पता चला आईपॉड में इनबिल्‍ड बैटरी की वजह से यह दिक्‍कत आ रही थी।

अगर आपके पास एप्‍नल का नेनो आइपॉड है तो आपके लिए एक खुशखबरी है, एप्‍पल ने सितंबर 2005 से लेकर दिसंबर 2006 के बीच बेचे गए सभी नेनो आईपॉड फ्री में बदलने के घोषण की है। आईपॉड को चेंज करने से संबधित सारी जानकारी एप्‍पल की ऑनलाइन साइट में दी गई है। यूजर साइट में जाकर यह पता लगा सकता है कि उसका नेनो आईपॉड रिप्‍लेसमेंट के लायक है कि नहीं, कंपनी के अनुसार वह एक बार यह साबित हो जाने के बाद कि

आइपॉड सच में रिप्‍लेसमेंट के लायक है, कंपनी 6 हफ्तों के अंदर यूजर की डिवाइस को वापस कर लेगी। तो फिर देर किस बात की अगर आपका नेनो आईपॉड ओवर हीट करता है तो एप्‍पल की इस पेशकश का फायदा उठाइए और बदल लीजिए अपना पुराना नेनो आईपॉड।

Please Wait while comments are loading...
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
सामने आया 50 रुपए के नए नोट का फर्स्‍ट लुक, जानें इसकी खासियत
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
परिजनों ने छुपकर देखी शिक्षक की करतूत, कैसे मासूम को बना रहा था हवस का शिकार...
Opinion Poll

Social Counting