Subscribe to Gizbot

Asus Zenfone Max Plus (M1) लॉन्च, जानें स्पेक्स और फीचर्स

Written By:

ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी आसूस ने अपना नया स्मार्टफोन ज़ेनफोन मैक्स प्लस (एम1) रूस में लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने इस फोन को खास फीचर्स के साथ पेश किया है, जिसमें 4130 एमएएच की बैटरी और डुअल रियर कैमरा सेटअप शामिल है। कंपनी ने फिलहाल इस फोन को सिर्फ रूस में लॉन्च किया है और बाकी देशों में इस फोन की उपलब्धता को लेकर कोई कंपनी की तरफ से कोई जानकारी नहीं आई है। ज़ेनफोन मैक्स प्लस को आसुस ने किस कीमत पर लॉन्च किया है, फिलहाल इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है।

Asus Zenfone Max Plus (M1) लॉन्च, जानें स्पेक्स और फीचर्स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

डिसप्ले और डिजाइन-

फोन में एक 5.7 इंच आईपीएस एलसीडी स्क्रीन दी गई है, जिसका रिजॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल है। इस स्क्रीन आस्पेक्ट रेश्यो 18:9 है। आसुस का ये फोन 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ आता है। कंपनी ने इस फोन को कॉम्पेक्ट डिजाइन के साथ पेश किया है। फोन में पीछे की तरफ फिंगर प्रिंट सेंसर दिया गया है।

कैमरा-

कैमरे की बात करें, तो असूस ज़ेनफोन मैक्स प्लस (एम1) में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें अपर्चर एफ/2.0 और फ्लैश के साथ 16 मेगापिक्सल सेंसर और 8 मेगापिक्सल सेंसर (वाइड एंगल के साथ) दिया गया है। फोन में अपर्चर एफ/2.0 के साथ 8 मेगापिक्सल का 120 डिग्री व्यूइंग एंगल वाला फ्रंट कैमरा है। इसके अलावा ये फोन मोशन, पैनोरमा मोड सपोर्ट करता है।

प्रोसेसर और ओएस-

आसुस ज़ेनफोन मैक्स प्लस (एम1) स्मार्टफोन में एक 1.5 गीगाहर्ट्ज़ मीडियाटेक एमटी6750टी प्रोसेसर है। ग्राफिक्स के लिए माली-टी860 एमपी2 जीपीयू दिया गया है। फोन एंड्रॉयड 7.0 नॉगट पर रन करता है।

रैम और स्टोरेज-

ज़ेनफोन मैक्स प्लस (एम1) फोन को रैम और स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट में पेश किया गया है। इसमें 2 जीबी रैम/16 जीबी स्टोरेज और 3 जीबी रैम/32 जीबी स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए इस स्टोरेज को 256 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

बैटरी और कनेक्टिविटी-

स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 4130 एमएएच की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है कि ये 13 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक देगी। डुअल सिमकार्ड सपोर्ट के साथ आने वाले इस फोन में कनेक्टिविटी के लिए असूस के इस स्मार्टफोन में वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन, ब्लूटूथ 4.0, जीपीएस, ए-जीपीएस और ग्लोनास जैसे फ़ीचर के लिए दिए गए हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
ASUS Zenfone Max Plus (M1) launched with 4130mAh battery. More detail in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot