Subscribe to Gizbot

बंद हुए ये पॉपुलर प्रीपेड टैरिफ प्लान, रिचार्ज कराने पर होगा नुकसान

Written By:

भारत की पांचवी सबसे बड़ी और पब्लिक सेक्टर की एक मात्र टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने कुछ मौजूदा प्लान्स को खत्म करने का ऐलान किया है। बीएसएनएल अपने चुनिंदा डेटा एसटीवी (स्पेशल टैरिफ वाउचर) और कॉम्बो एसटीवी (स्पेशल टैरिफ वाउचर) बंद करने जा रही है।

कंपनी ने हाल ही में इन प्रीपेड प्लान को बंद करने की जानकारी दी है। अगर आप बीएसएनएल कस्टमर्स हैं और रिचार्ज कराने जा रहे हैं, तो पहले कंपनी की तरफ से बंद हुए इन प्लान्स के बारे में जान लें, जिससे आपको रिचार्ज संबंधी कोई परेशानी नहीं उठानी पड़े।

बंद हुए ये पॉपुलर प्रीपेड टैरिफ प्लान, रिचार्ज कराने पर होगा नुकसान

बीएसएनएल ने जानकारी दी है कि वह अपने 7 टैरिफ प्रीपेड प्लान बंद कर रही है, जिसमें डेटा और कॉम्बो एसटीवी शामिल हैं। अनलिमिटेड डेटा एसटीवी में 398 रुपए, 629 रुपए, 2399 रुपए, 821 रुपए और 1949 रुपए के प्लान शामिल हैं, जिन्हें यूजर्स रिचार्ज नहीं करवा सकते हैं। प्रीपेड कॉम्बो की बात करें, तो इसमें 3,099 रुपए और 1,402 रुपए के वाउचर हैं, जो कंपनी बंद कर रही है।

बंद हुए ये पॉपुलर प्रीपेड टैरिफ प्लान, रिचार्ज कराने पर होगा नुकसान

बंद हुए ये पॉपुलर प्रीपेड टैरिफ प्लान, रिचार्ज कराने पर होगा नुकसान

कंपनी ने बताया है कि इन प्लान को 17 फरवरी के बाद बंद किया जा चुका है। हालांकि जिन यूजर्स ने 17 फरवरी के पहले रिचार्ज कराया है, वो प्लान उनकी नियत वैलिडिटी डेट तक इस्तेमाल किए जा सकेंगे। लेकिन अब इन प्लान का फायदा नहीं लिया जा सकता है और कस्टमर्स को इन प्लान के बदले दूसरे प्लान को चुनना होगा।

1 लाख का iphone X या फिर 40 हजार से कम वाला oneplus 5T

बता दें कि बीएसएनएल के ये सभी प्लान्स काफी पॉपुलर थे और कंपनी के प्रीपेड कस्टमर्स को इन प्लान के बंद होने पर झटका लग सकता है। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इन प्लान को रिप्लेस कर यूजर्स के लिए दूसरा प्लान पेश करेगी।

JioFootball ऑफर में हर 4G स्मार्टफोन पर मिल रहा है 2200 रुपए कैशबैक

हाल ही में बीएसएनएल ने अपने प्रीपेड यूजर्स के लिए कुछ टैरिफ प्लान पेश किए थे, जो अनलिमिटेड बैनेफिट्स के साथ आते हैं। कुछ दिनों पहले लॉन्च 99 रुपए के प्लान की बात करें, तो ये 26 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल, एसटीडी और रोमिंग) का फायदा मिलेगा।

ऐसा दिखेगा Nokia 7 Plus, लाइव इमेज हुई लीक

बीएसएनएल के 319 रुपए के प्लान की बात करें, तो ये 90 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है, जिसमें यूजर्स अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल, एसटीडी और रोमिंग) कर सकते हैं।

English summary
BSNL ne seven Prepaid STVs Plans Withdraws kar diye hain 17 February 2018 se. ab users in plans ke faida nahin le sakenge.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot