हनीवेल ने लांच किया इवेकप्रो एलार्म सिस्‍टम

Posted By: Staff

हनीवेल ने लांच किया इवेकप्रो एलार्म सिस्‍टम

सुरक्षा उत्‍पाद के क्षेत्र की जानी मानी कंपनी हनीवेल लाइफ सेफटी ने इवेकप्रो नाम से नया वॉयस एर्लाम सिस्‍टम पेश किया है। हनीवेल के नए इवेकप्रो में बैकग्राउंड म्‍यूजिक की सुविधा दी गई है जिससे यूजर को वक्‍ता की आवाज सूनने में परेशानी नहीं होती है साथ में इसकी साउंड क्‍वालिटी भी इतनी दमदार है दूर से भी साफ आवाज सुनाई पड़ती है।

हनीवेल के इवेकप्रो में लोकेशन के हिसाब से साउंड में फेरबदल हो सकता है जिससे खुली जगह या फिर बड़े हॉल में आवाज गूंजती नहीं है। इसके अलावा फायर अलार्म सिस्‍टम की भी सुविधा हनीवेल के इवोकप्रो में दी गई है। यदि किसी अपार्टमेंट या हॉल में अचानक आग लग जाती है तो इवोकप्रो में लगा हुआ फायर रिकागनाइजेशन एलार्म आग लगते ही बजने लगेगा।

हनीवेल के एलार्म सिस्‍टम में उन्‍नत इंजीनियरिंग का प्रयोग किया गया है जिससे एलार्म की आवाज इतनी तेज है कि रेलवे स्‍टेशन की भीड़ के बीच में या फिर किसी भीड़ वाले हॉल में यूजर को सुनाई पड़ेगा। इवोकप्रो बाजार में मौजूद अन्‍य एलार्म सिस्‍टम से अलग है। आग लगने की स्थिती में यह लोकेशन के साथ उस लोकेशन में जल्‍द से जल्‍द पहुचने के रास्‍ते को भी बताता है जिससे जल्‍द राहत कार्यों को शुरू किया जा सके। ज्‍यादातर हादसों में गलत लोकेशन की वजह से छोटी सी घटना भी बड़ी बन जाती है।

कंपनी के सूत्रों के अनुसार कंपनी अच्‍छी क्‍वालिटी के सेफ्टी डिवाइस बनाने के लिए हमेशा से तत्‍पर है। फिलहाल कंपनी भारत के अलावा अन्‍य देशों में अपनी और सेवांए शुरू करेगी जिससे ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को फायदा हो सके। भारत में सुरक्षा उपकरणों की बात की जाए तो देश के कई भीड़ भाड़ वाले शहरों में इस तरह के उपकरणों की काफी जरूरत है।

Please Wait while comments are loading...
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live:  भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live: भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
Opinion Poll

Social Counting