Spotify: म्यूज़िक का नया प्लेटफॉर्म जल्द होगा लॉन्च

|

काफी समय से भारत में Spotify को लॉन्च करने की खबरें आ रही थी। बता दें, Spotify एक पॉप्युलर म्यूजिक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म है। हालांकि इस प्लेटफॉर्म को फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं किया गया है। इस महीने की शुरुआत में स्वीडिश कंपनी Spotify ने T-Series से साझेदारी की थी, जो भारत की बड़ी म्यूजिक कंपनियों में से एक है।

Spotify: म्यूज़िक का नया प्लेटफॉर्म जल्द होगा लॉन्च

 

इस साझेदारी के बाद Spotify को T-Series की म्यूजिक कैटलॉग का एक्सेस मिल जाएगा। इन दोनों की पार्टनरशिप का इस्तेमाल भारत ही नहीं बल्कि दुनियाभर के यूजर्स कर सकेंगे। बता दें, T-Series का म्यूजिक कैटलॉग में 160,000 गानों का कलेक्शन है।

JioSaavn का नया म्यूजिक सिस्टम शुरू, क्या आपने गाना सुना...?

Variety द्वारा पेश की गई रिपोर्ट से पता चलता है कि Spotify भारत में अपने इस पॉप्युलर म्यूजिक स्ट्रीमिंग ऐप को 31 जनवरी को लॉन्च करेगी। कंपनी ने पहले ही मुंबई में अपना ऑफिस खोल लिया है जिसमें करीब 300 लोगों को हायर भी कर लिया गया है।

Lyrics के साथ एंड्रॉयड स्मार्टफोन में गाने कैसे चलाएं

इंडस्ट्री सोर्स का कहना है कि कंपनी सोनी, Universal और Warner के साथ भी साझेदारी करने की तैयारी कर रही है। हालांकि इस ऐप को शुरुआत में सिर्फ इंग्लिश लैंग्वेज में ही लॉन्च किया जाएगा। यूजर्स Spotify पर यूजर्स हिंदी और इंग्लिश के अलावा Punjabi, Tamil, Telugu, Malayalam और Bengali भाषाओं में भी गाने सुन सकेंगे। बता दें, Spotify प्लेटफॉर्म की सीधी टक्कर Gaana, Saavn और Apple Music जैसे जानें मानें ऐप्स से होगी।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
The news of launching Spotify in India was coming. Please tell, Spotify is a popular music streaming platform. Although this platform has not yet been launched in India. Earlier this month, Swedish company Spotify had partnered with T-Series, which is one of India's biggest music companies.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X