ओलंपिक के लिए विशेष मोबाइल लायेगा सैमसंग

Posted By: Staff

ओलंपिक के लिए विशेष मोबाइल लायेगा सैमसंग

लंदन में होने वाले ओलंपिक खेलों के प्रचार प्रसार के लिए सैमसंग ने क्रेडिट कांड की कंपनी वीजा से हाथ मिलाया है। इस करार के अंतर्गत ओलंपिक खेलों के लिए सैमसंग जल्‍द ही ओलंपिक से जुड़े फीचरों से लैस मोबाइल फोन बाजार में उतारने वाला है। 2012 में होने वाले ओलंपिक खेलों के लिए इस खास मोबाइल में खेल-कूद से जुड़े फीचर होंगे। इसके अंतर्गत इस विशेष मोबाइल के धारक एनएफसी तकनीक को इस्‍तेमाल कर मोबाइल पेमेंट कर सकेंगे।

वीजा ने यूनाइटेड किंगडम के मोबाइल ऑपरेटर से इस संबंध में बातचीत कर ली है, जिसकी पुष्टि करते हुए कंपनी के अधिकारी ने बताया कि मोबाइल के लॉन्‍च होने के बाद इसमें विशेष एप्‍लीकेशन के माध्‍यम से लोग मोबाइल के माध्‍यम से पेमेंट करस केंगे। ये मोबाइल ओलंपिक के से पहले ही यूके के बाजारों में आ जायेगा। 2012 की शुरुआत में ही यह फोन बाजार में होगा।

वीजा की इनोवेशन हेड सैंड्रा एलेज्‍़टा के मुता‍बिक इसके वीजा एप्‍लीकेशन के माध्‍यम से लोग अपनी ट्रांसैक्‍शन हिस्‍ट्री के बारे में कहीं भी, कभी भी जानकारियां प्राप्‍त करस केंगे। इसके माध्‍यम से सिर्फ छोटी ही नहीं बड़ी खरीददारियां भी करने की सुविधा होगी। हालांकि सैमसंग ने अभी तक यह नहीं बताया है कि मोबाइल में वो कौन सा ऑपरेटिंग सिस्‍टम इस्‍तेमाल करने जा रहा है। हालांकि उसके पास गूगल एंड्रयॉयड और बाडा उसके सामने दो बड़े विकल्‍प के रूप में हैं।

इसके लिए वीजा और सैमसंग डेविड बैकहम जैसी सेलीब्रिटीज़ को इसके ब्रांड प्रोमोशन के लिए आगे लाना चाहते हैं, ताकि ज्‍यादा से ज्‍यादा खेल प्रेमी इस फोन को खरीदें और इस्‍तेमाल करें।

Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting