यामाहा अपने म्‍यूजिक उत्‍पादों में करेगी बढ़ोत्‍तरी

Posted By: Staff

यामाहा अपने म्‍यूजिक उत्‍पादों में करेगी बढ़ोत्‍तरी

साउंड सिस्‍टम बनाने वाली यामाहा बाजार में अपने उत्‍पादों की रेंज में बढोत्‍तरी करेगी। खासतौर से कंपनी हेडफोन, साउंडबार और डॉक ऑडियो सिस्‍टम पर अपना ज्‍यादा ध्‍यान केंद्रित करेगी। हेडफोन के सेगमेंट में यामाहा के चार मॉडल बाजार में उपलब्‍ध है जिसमें से पहला मॉडल डेढ़ साल पहले कपंनी ने लांच किया था। बाजार में मौजूद यामाहा के इयरबड मॉडलों की कीमत 1,450 से लेकर 7,500 रूपए के बीच है।

यामाहा इलेक्‍ट्रानिक्‍स के अधिकारी टॉम समर के अनुसार यामाहा अपने उत्‍पादों की क्‍वालिटी में कोई भी समझौता नहीं करेगी। डिजिटल साउंड प्रोजेक्‍टर साउंडबार सेगमेंट में यामाहा ने तीन उत्‍पादों को पेश किया था जिनकी कीमत 50,000 से लेकर 1,10,000 के बीच है। ये सभी साउंडबार सिस्‍टम साउंडवेव बीम तकनीक पर काम करते है। साउंड वेव बीम 7.1 चैनल चैनल की साउंड फील्‍ड प्रड्यूस करती है जो जिससे यूजर को दमदार साउंड क्‍वालिटी मिलती है।

2012 में यामाहा कम कीमत में एक्‍टिव साउंडबार सिस्‍टम की कई रेंज लांच करने पर विचार कर रहीं है। इस समय यामाहा के दो मॉडल इस रेज में उपलब्‍घ है जिनकी कीमत 15,000 से लेकर 30,000 रूपए के बीच है। इसके अलावा यामाहा की आईफोन और आईपॉड के लिए कई टेबल टॉप डॉकिंग म्‍यूजिक सिस्‍टम की रेंज मौजूद है जिसे यामाहा और बढ़ाएग ता‍कि लोगों को डॉक सिस्‍टम में कई विकल्‍प मिल सके। इस समय यामाहा की 14,000 से लेकर 75,000 रूपए के बीच 7 सिंगल चेसिंस के डॉक सिस्‍टम बाजार में मौजूद है।

भविष्‍य में यामाहा एप्‍पल के उत्‍पादों के लिए एयरप्‍ले म्‍यूजिक स्‍ट्रीमिंग फीचर से लैस कई उत्‍पाद लांच करगी जिसमें ब्रिजको नेटर्वक चिप इनबिल्‍ड होगी। 2012 तक यामाहा ब्‍लूटूथ तकनीकी के साथ टेबल टॉप स्‍पीकर के कई मॉडल भी पेश करेगी। यामाहा की रणनीतियों को देख कर लगता है भविष्‍य में होम ऑडियो के क्षेत्र में यामाहा काफी तेजी से अपनी पकड़ बढ़ाना चाहती है। अब देखना यह है यामाहा के नए उत्‍पाद आने वाले दिनों में लोगों की उम्‍मीदों में कितना खरा उतरते हैं।

Please Wait while comments are loading...
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
WhatsApp के जरिए बेची जा रही थीं लड़कियां, ऐसे हुआ खुलासा कि दंग रह गई पुलिस
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
टॉइलट में जन्म के साथ ही फ्लश हो गई नवजात, 2 घंटे बाद सीवेज टैंक से जिंदा निकली
Opinion Poll

Social Counting