Snack Video App क्या लेगा TikTok की जगह...? 5 करोड़ से ज्यादा बार किया गया डाउनलोड

|

टिक टॉक ऐप भारत में बैन कर दिया गया है और अब लोग इस ऐप का कोई दूसरा ऑप्शन ढूंढ रहे हैं। चीनी विरोधी भावना के बारे में काफी बातें हो रही थी और यूजर्स का कहना था कि टिक टॉक जैसे चीनी ऐप की जगह कोई भारतीय शॉर्ट वीडियो प्लेटफार्म वाला ऐप लें तो यूजर्स उसे ही फॉलो करेंगे।

TikTok का दूसरा ऑप्शन Snack Video
 

TikTok का दूसरा ऑप्शन Snack Video

भारतीय मार्केट में भारत में बने शार्ट वीडियो प्लेटफार्म आए भी लेकिन अब एक दूसरा चाइनीस ऐप भारत में ट्रेंड कर रहा है। इस नए वीडियो प्लेटफार्म का नाम स्नेक वीडियो यानि Snack Video है। Snack Video पिछले कुछ हफ्तों से काफी ट्रेंड कर रहा है और लोग इसे डाउनलोड कर के यूज कर रहे हैं। स्नेक वीडियो को अभी तक गूगल प्ले स्टोर पर 50 मिलियन से ज्यादा बार यूज़र्स डाउनलोड करके यूज कर रहे हैं।

 Snack Video को मिली अच्छी रेटिंग

Snack Video को मिली अच्छी रेटिंग

इस ऐप की अच्छी बात यह है कि इस ऐप को गूगल प्ले स्टोर पर 4.4 पॉइंट की रेटिंग मिली हुई है। इसके अलावा कमेंट सेक्शन में भी लोग इस वीडियो ऐप को काफी अच्छा ऐप बता रहे हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि चाइनीस ऐप टिक टॉक को अब बंद होने के बाद चाइना का ही एक दूसरा ऐप स्नेक वीडियो टक्कर दे रहा है और टिक टॉक की जगह दे रहा है।

42 एमबी का ऐप
 

42 एमबी का ऐप

वीडियो बनाने के साथ-साथ फनी वीडियोस देख भी सकते हैं और गेम स्ट्रीमिंग का भी मजा उठा सकते हैं। इस वीडियो ऐप में यूजर अपने हिसाब से वीडियो फीट को पर्सनलाइज भी कर सकते है। यानी यूजर जिस वीडियो या जिस टाइप की वीडियो को देखना चाहता है उसी टाइप की वीडियो को वह अपने अकाउंट पर देख पाएंगे। इस ऐप का साइज 42 एमबी है।

आज भी भारत सरकार ने 47 ऐप्स को किया बैन

आज भी भारत सरकार ने 47 ऐप्स को किया बैन

चाइनीस ऐप को बैन करने का सिलसिला भारत में लगातार जारी है। 29 जून को 59 ऐप बंद करने के बाद आज एक बार फिर भारत सरकार ने 45 एप्स को बैन किया है। जो कि पहले बैन किए गए एप्स का ही क्लोन यानि लाइट वर्जन था।

सुरक्षा और गोपनियता था कारण

सुरक्षा और गोपनियता था कारण

सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69ए के तहत चाइना के 59 एप्स को 29 जून के दिन बैन कर दिया था। इसमें भारत सरकार ने कारण बताया था कि भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा और यूजर्स की प्राइवेसी को सुरक्षित रखने के लिए ऐसा कदम उठाया गया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Now another Chinese app is trending in India. The name of this new video platform is Snake Video ie Snack Video. Snack Video has been trending a lot for the last few weeks and people are downloading and using it. Snake videos are downloaded and used by more than 50 million users on the Google Play Store so far.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X