लाखों रुपए कमाने के लिए 10 बेस्ट ऐप्स की लिस्ट

|

अगर आपको ऐसा लगता है कि मोबाइल का इस्तेमाल सिर्फ कॉल करने और इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए हैं तो आप गलत सोच रहे हैं। क्योंकि आप फोन में कितनी ही ऐसी ऐप्स हैं जिनसे आप घर बैठे-बैठे लाखों रुपए कमा सकते हैं। अगर आप इन ऐप्स के बारे में नहीं जानते हैं, तो चलिए हम आपके लिए एक लिस्ट लेकर आए हैं जिनमें आपको ऐसी ऐप्स के बारे में बताया जाएगा जिनसे आप पैसे कमा सकते हैं।

True Balance
 

True Balance

एक ऐप गुरुग्राम, हरियाणा की Balance Hero नाम की कंपनी ने डेवलप की है। ये एक मोबाइल वैलेट ऐप है। ट्रू बैलेंस के अपने कस्टमर्स को फाइनेंशियल सर्विस प्रोवाइड करती है और बिना रिटेल शॉप्स या इन्वेस्टमेंट के यूजर्स पैसे कमा सकते हैं। ऐप के ज़रिए पैसे कमाने के लिए आपको इसे डाउनलोड करना होगा। इसके बाद अपने मोबाइल नंबर, कोड और पासवर्ड से रजिस्टर करना होगा। आपको अपने नंबर को वेरिफाई कराना है। आपको वॉलेट में बोनस मिल जाएगा।

Roz Dhan

Roz Dhan

Roz Dhan ऐप पैसे कमाने के लिहाज से एक बेहतरीन ऐप है। ये ऐप करीब 10 मिलियन यूजर्स को अपनी सर्विस दे रही है। आप ऐप में जाकर गेम्स खेलने हैं, आर्टिकल्स शेयर करने है और न्यूज़ पढ़नी है। ऐप अपने यूजर्स को 50 रुपए का इंस्टेंट कैश ऑफर करती है।

इसके लिए आपको रोज धन ऐप को डाउनलोड करना है। इसके बाद अपने मोबाइल नंबर के जरिए साइन-अप करना है। इसके आपको 25 रुपए मिलेंगे। सबसे पहले आप प्रोफाइल आइकॉन पर जाइए और रेफरल कोड 013GVD के इनवाइट कोड एड कीजिए। इसके बाद आपको हररोज़ 20 से 50 कॉइन्स मिलेंगे। बाद में आपको डिटेल्स भरने पर 200 प्वॉइंट्स मिलेंगे।

LOCO ऐप
 

LOCO ऐप

रोज धन ऐप की तरह आप लोको ऐप के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं। एक ऐप एकदम फ्री है। ऐप पर यूज़र्स हिंदी, बंगाली, तेलगु, मराठी और तमिल जैसे भाषाओं में गेम खेल सकते हैं। गेम्स के अलावा, आपसे इसमें कुछ सवाल भी पूछेंगे। सही जवाब देने पर आपके पेटीएम वॉलेट में पैसे आ जाएंगे।

MEESHO ऐप

MEESHO ऐप

मीशो एक रीसेलिंग ऐप है। इसे बेस्ट-अर्निंग ऐप्स में से एक माना जाता है। इस ऐप को खासतौर पर ऐसे लोगों के लिए बनाया गया है जो साइड बिजनेस करना चाहते हैं। ऐप के जरिए आपको अपने फेसबुक, व्हाट्सऐप और इंस्टाग्राम पर इमेजेस शेयर करनी है। इससे आप 25,000 रुपए तक जीत सकते हैं।

Datagenie ऐप

Datagenie ऐप

Datagenie एक एंड्रॉयड ऐप है जो आपको फ्री रीचार्ज और कैश ऑफर करती है। ऐप के जरिए आप 2जी, 3जी और 4जी डेटा पर 25 फीसदी तक की छूट पा सकते हैं। इसके अलावा आपको 28 रुपए तक का कैश मिल सकता है। इस तरह से इस ऐप के जरिए भी यूज़र्स काफी पैसे कमा सकते हैं।

रिवॉर्ड्स देने वाले ऐप

रिवॉर्ड्स देने वाले ऐप

अभी तक हमने आपको उन ऐप्स के बारे में बताया जिसका इस्तेमाल करके आप खुद पैसे बना सकते हैं यानि कमा सकते हैं। अब आपको कुछ वैसे ऐप्स के बारे में बताते हैं, जो रिवॉर्ड्स ऑफर करती है। ऐसे ऐप दरअसल कुछ भी खरीदारी करने या किसी ट्रांजैक्शन पर कुछ रिवॉर्ड्स ऑफर करती है, जिसकी वजह से यूज़र्स की कुछ कमाई हो जाती है।

Google Pay (TEZ)

गूगल पे से आप इंस्टेंट मनी ट्रांसफर कर सकते हैं। ये एक डिजीटल वॉलेट प्लेटफॉर्म है। गूगल पे एंड्रॉयड और आईओएस दोनों ही प्लेटफॉर्म्स पर उपलब्ध है। गूगल पे से पैसे ट्रांसफर करने पर आपको स्क्रैच कार्ड मिलते हैं। जिन्हें स्क्रैच करने पर आप पैसे जीत सकते हैं जो डायरेक्ट आपके बैंक अकाउंट में क्रेडिट होते हैं।

Amazon Pay

Amazon Pay

अमेजन पे ऐप के जरिए आप हर पेमेंट पर कैशबैक जीत सकते हैं। खासतौर पर जब यूज़र्स नया हो। इसके लिए आपको ऐप को डाउनलोड करना होगा और रजिस्टर करना होगा। अमेज़न पे एक काफी पॉपुलर ऐप है। इस ऐप के जरिए आप किसी भी सामान को खरीद सकते हैं, उसके लिए ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं। इसके अलावा किसी भी तरह के बिल का भुगतान भी कर सकते हैं। इस ऐप के जरिए छोटे ट्रांजैक्शन पर भी कुछ ना कुछ कैशबैक मिलता है, जिससे यूज़र्स की काफी कमाई हो जाती है।

PhonePe

PhonePe

फोनपे एक डिजीटल वॉलेट प्लेटफॉर्म है। ऐप के जरिए आप बिल पे करने के साथ साथ, शॉपिंग, फ्लाइट टिकट बुकिंग आदि कर सकते हैं। इस ऐप में भी आपको कैशबैक और रिवॉर्ड्स मिलते हैं। फोन पे आप भारत में बनाया गया एक डिज़िटल पेमेंट ऐप है, जिसने गूगल पे और पेटीएम जैसे ऐप को भारत में काफी कड़ी टक्कर दी है। इस ऐप से भी अगर यूज़र्स कोई ट्रांजैक्शन करते हैं, तो उन्हें कैशबैक दिया जाता है।

Paytm

Paytm

इस लिस्ट में अगर पेटीएम को शामिल ना करें तो आर्टिकल पूरा ही नहीं होगा। 2016 में जब पीएम मोदी ने भारत में नोटबंदी को घोषणा की तो सभी से डिजिटल पेमेंट का इस्तेमाल करने का आग्रह किया। भारतीय नागरिकों ने इस आग्रह को माना और पेटीएम ने इस मौके पर सबसे पहले चौका मारा। पेटीएम ने एक से बढ़कर एक तरह के रिवॉर्ड्स और कैशबैक देने शुरू कर दिए और यूज़र्स को फायदा होने लगा। आज भी पेटीएम के जरिए यूज़र्स काफी पैसे कमा लेते हैं।

Mobikwik और Freechare

Mobikwik और Freechare

इन दोनों ऐप ने भी अपनी लोकप्रियता को बढ़ाने और भारत के टॉप ऑनलाइन पेमेंट प्लेटफॉर्म्स को टक्कर देने के लिए ऐसे ही हथकंडे अपनाए हैं। ये दोनों ऐप भी अपने यूज़र्स को हर ट्रांजैक्शन पर कुछ ना कुछ कैशबैक और रिवॉर्ड्स जरूर देते हैं, जिससे यूज़र्स को अच्छा-खासा फायदा हो जाता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
If you feel that the use of mobile is just for making calls and using the internet, then you are thinking wrong. Because there are so many such apps in your phone, from which you can earn millions of rupees while sitting at home. If you do not know about these apps, then we have brought a list for you.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X