दुनिया के 10 सबसे महंगे स्‍मार्टफोन, जिन्‍हें खरीदना सभी के बस में नहीं

Posted By:

महंगे गैजेट के शौकीनों के लिए हम आज ऐसे 10 स्‍मार्टफोन लाए है जिनकी कीमत लाखों में नहीं बल्‍कि करोड़ों में हैं। अब आप सोंच रहे होंगे इन स्‍मार्टफोनों में ऐसा क्‍या दिया गया है जो इनकी कीमत करोड़ों में हो गई।

पढ़ें: एपल अक्‍टूबर में लांच कर सकता है पहली वियरेबल डिवाइस

दरअसल इनमें सोने के साथ हीरे लगे हुए हैं जो इन्‍हें अपने आप में खास बनाते हैं। इसके अलावा कुछ स्‍मार्टफोन ऐसी कंपनियों द्वारा बनाए गए हैं जो सिर्फ महंगी कारे और लग्‍जरी फोन की बनाते हैं। जैसे गोल्‍डजिनी, लैंर्बोगिनी इनमें से गोल्‍डजिनी स्‍पेशन आर्डर देने पर सैमसंग गैलेक्‍सी एस5, एपल आईफोन, एचटीसी एम 8 में गोल्‍ड और डायमंड प्‍लेटिंग करती है। आईए जानते हैं ऐसे ही कुछ स्‍मार्टफोनों के बारे में,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

गोल्‍ड कलर आईफोन 5सी के अलावा एचटीसी और सैमसंग गैलेक्‍सी एस 5 के भी गोल्‍ड कलर वर्जन बनाए गए हैं, जिनमें से हर एक फोन की कीमत 2,75,000 रुपए के करीब है।

इस आईफोन 5 में ब्‍लैक डामंड का प्रयोग किया गया है हालाकि इसकी कीमत को देखकर कोई भी ये नहीं कह सकता कि इसे बेचने के लिए बनाया गया है। आईफोन 5 ब्‍लैक डामंड की कीमत लगभग 1,00,00,00,000 रुपए के करीब है।

इंटेलियन कार मेकर लेंर्बोगिनी का नाम तो आप सबने सुना ही होगा, लेंर्बोगिनी के इन लग्‍ज़री स्‍मार्टफोन में लेदर के साथ डायमंड का प्रयोग किय गया है। लैंर्बोगिनी स्‍मार्टफोन की कीमत 2,50,000 रुपए के करीब है।

स्विट्जरलैंड की लग्‍जरी घड़ी बनाने वाली कंपनी टैग ह्यूअर ये फोन न सिर्फ देखने में रॉयल है बल्‍कि ये वॉटरप्रूफ और शॉक प्रूफ भी है। टैग ह्यूअर के इस स्‍मार्टफोन की कीमत 4,20,000 रुपए है।

डॉयोर के इस स्‍मार्टफोन की कीमत 78,00,000 रुपए है , क्‍योंकि इस स्‍मार्टफोन का हर एक यूनिट फ्रांस में एसेंबल होता है साथ ही इसमें 18 कैरेट व्‍हाइट गोल्‍उ और 1,539 डॉयमंड और 46 कीमती मोती लगे हुए हैं।

लग्‍जरी कार मेकर र्पोशे का P9981 ब्‍लैकबेरी बीबी7 ओएस पर रन करता है इसमें जिसमें गोल्‍ड फिनिशिंग दी गई है। र्पोशे के इस स्‍मार्टफोन की कीमत 1,39,990 रुपए है।

वर्चु के इस स्‍मार्टफोन की कीमत 4,16,000 रुपए है इसमें 4.3 इंच की एचडी स्‍क्रीन दी गई है जो 342 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट करती है, फोन की स्‍क्रीन में सफायर 5.1 किस्‍टल प्रोटेक्‍शन दिया गया है। यानी इसमें किसी भी सूरत में स्‍क्रेच लगने का डर नहीं। काल्‍फ लेदर फिनिश के साथ ये 5 अलग-अलग रंगों में उपलब्‍ध है।

यूलिसे नारदिन लग्‍जरी घड़ी बनाने वाली कंपनी है जिसे काफी समय पहले न्‍यूमरिक कीपैड वाला रेट्रो फोन पेश किया था इस फोन में कायनेटिक रोटर सिस्‍टम लग हुआ है जो फोन की बैटरी चार्ज करता रहता है यहीं सिस्‍टम घडि़यों में भी लगा होता है। इसके अलावा इसमें कई हीरे भी लगे हुए है। यूलिसे नारदिन के इस स्‍मार्टफोन की कीमत 7,20,000 रुपए से लेकर 29,00,000 रुपए के बीच है।

सेलेली जारदिन के 11 लग्‍जरी फोन में से एक इस स्‍मार्टफोन की खास बात है ये हैंडक्राफटेड स्‍मार्टफोन है, साथ ही इसके स्‍पीकरों और यूआई का डिजाइन प्रोफेशनल फोटोग्राफरों और डीजे ने तैयार किया है। सेवेली जारदिन के इस स्‍मार्टफोन की कीमत 6,00,000 रुपए से लेकर 72,00,000 रुपए के बीच है।

एचटीसी गोल्‍ड स्‍मार्टफोन की कीमत 2,75,000 रुपए है। एचटीसी वन का ये गोल्‍ड एडीशन है जिसमें सोने की लेयर लगाई गई है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
मैदान पर लौटते ही बांग्लादेश पर टूटा डिविलियर्स का कहर, 'दोहरा शतक' लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड
मैदान पर लौटते ही बांग्लादेश पर टूटा डिविलियर्स का कहर, 'दोहरा शतक' लगाकर बनाए कई रिकॉर्ड
#MeToo- बैकलेस ब्‍लाउज वाली महिलाओं को करता है टच, बनाता है VIDEO और फिर...
#MeToo- बैकलेस ब्‍लाउज वाली महिलाओं को करता है टच, बनाता है VIDEO और फिर...
Opinion Poll

Social Counting