10 प्राब्‍लम जो टेक्‍नालॉजी की वजह से हमें होती हैं

Posted By:

टेक्‍नालॉजी का प्रयोग हमारे काम को जहां आसान बनाता है वहीं इसमें कुछ ऐसी दिक्‍कते हैं जो हर किसी को पेश आती हैं ये छोटी-छोटी दिक्‍कते हैं जिनसे आप चाह कर भी बच नहीं सकते फिर भले ही आप महंगे गैजेट न यूज़ कर रहे हों। आप सोंच रहे होंगे ऐसी कौन सी दिक्‍कते हैं जो हर किसी को आती हैं। यहां पर आपको में एक छोटा सा उदाहरण देता हूं।

अगर आप टच स्‍क्रीन फोन यूज कर रहे हैं तो उसकी स्‍क्रीन भले ही कितनी भी अच्‍छी हो शाम तक उसमें आपको हजारों स्‍पॉट मिल जाएंगे यानी दिन में एक बार आपको उसे पोंछना ही पड़ेगा। ऐसी की कई दूसरी दिक्‍कते हैं तो टेक की दुनियां में आम हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1. Tangled headphone cables

हेडफोन की केबल आप सभी ने सुलझाई होगी। भले ही आप अपने फोन के हेडफोन को अच्‍छी तरह से रखें लेकिन यूज़ करने पर उसे आपको सुलझाना ही पड़ता है।

2. Changing email addresses

घर बदलना ईमेल एड्रेस बदलने से कई गुना आसान काम है, स्‍कूल के टाइम जो हमारी मेल होती है, जॉब के टाइम हमें उसे बदलना ही पड़ता है मगर ऐसे में पूरानी मेल आईडी को नई मेल आईडी में ट्रांसफर करना काफी मुश्‍किल काम है।

smartphone battery life

स्‍मार्टफोन बैटरी हर किसी की दिक्‍कत होती है, किसी का फोन 7 घंटे बैटरी बैकप देता है तो किसी का 1 दिन हर कोई उम्‍मीद करता है कि उसकी बैटरी कम सक कम 1 दिन तो अच्‍छी तरह चलें।

 

4. Television

एक टीवी चैनल से हम कभी भी संतुष्‍ट नहीं हो पाते हैं, 5 मिनट एक चैनल देखने के बाद हमारी आदत होती है कि दूसरा चैनल बदलना ही है।

A-zombie Flash

कभी आपने ध्‍यान दिया है अगर आप यू ट्यूब के अलावा कोई दूसरी वीडियो साइट या फिर कहीं और से वीडियो देखने के लिए क्लिक करते हैं वहां पर आपको फ्लैश इंस्‍टॉल करने का ऑप्‍शन आता है दरअसल ये फेक एडॉब फ्लैश होता है जो अक्‍सर आपके पीसी स्‍क्रीन दिख जाता है।

Wi-Fi

विदेशों में वाईफाई आपको हर जगह मिल जाएगा मगर भारत के पब्‍लिक वाईफाई अभी इतना पॉपुलर नहीं हुआ है। यहां पर आपको कुछ ही शहरों में जैसे दिल्‍ली और बैंगलोर के कुछ खास इलाकों में फ्री वाईफाई वो भी स्‍लो स्‍पीड में मिलेगा।

Screen up

स्‍मार्टफोन मैन्‍यूफैक्‍चर भले ही फोन की स्‍क्रीन चाहे जितनी मजबूत बना लें, उसमें स्‍क्रेच लगते ही हैं। हम फोन की स्‍क्रीन को सरक्षित रखने के लिए स्‍क्रीन प्रोटेक्‍टर से लेकर कई दूसरे उपाए करते हैं मगर सब बेकार।

Cloudy Widget

स्‍मार्टफोन की स्‍क्रीन में अगर आप मौसम की जानकारी देने वाली विजिट लगाएं हैं तो आपको बरसात में स्‍क्रीन देखकर ऐसा लग सकता है कि कहीं सुनामी तो नहीं आने वाली क्‍योंकि स्‍क्रीन विजिट में ऐसे बादल दिखते हैं जैसे भारी बारिश होने वाली है।

Free streaming servive

आपके मोबाइल कई ऐसी फ्री एप्‍स दी गई होंगी जो फ्री वीडियो स्‍ट्रीमिंग जैसे ऑफर देती है लेकिन जैसे ही आप इसमें लॉगइन करेंगे ये आपको सबस्‍क्रिप्‍शन के लिए कुछ पेमेंट करने के लिए कहेंगी

Online shopping

ऑनलाइन शॉपिंग करते टाइम पेल नॉट फाउंड या फिर एरर आ जाना भारत में आम बात है। इस तरह की सर्वर एरर में नुकसान कस्‍टमर का होता है जब कभी पैसे कट जाते हैं लेकिन प्रोडेक्‍ट बुक नहीं हुआ होता।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
biggest tech problems that should have been solved by now
Please Wait while comments are loading...
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
Opinion Poll

Social Counting