सावधान इन 10 चीजों में छुपा हो सकता है कैमरा!

Written By:

आपने हिडन कैमरा के बारे में तो सुना होगा। इन कैमरों का इस्तेमाल अक्सर स्टिंग ऑपरेशन जैसे काम के लिए किया जाता है। आपने ऐसी खबरें भी कई बार पढ़ी या सुनी होंगी कि किसी के बाथरूम में तो किसी मॉल के चेंजिंग रूम में स्पाई कैमरा लगा है।

iPhone की अजीबो गरीब एक्सेसरीज

कई बार इन वीडियोज का गलत इस्तेमाल भी किया जाता है। हाल ही में ऐसी घटना दिल्ली में हुई। जिसमें एक व्यक्ति ने अपने जूते में हिडन कैमरा लगा रखा था। वह व्यक्ति महिलाओं की विडियो बनाया करता था।

ऐसे हिडन कैमरे के लिए कई लोग जूते, कपड़े व पेन आदि कई छोटी छोटी चीजें इस्तेमाल करते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1

जूते एक ऐसी जगह है जहाँ पर कैमरा आसानी से छुपाया जा सकता है। हालांकि जूते पर सभी की नजर पड़ती है। लेकिन लोग काफी होश्यारी और चालाकी से इसका इस्तेमाल कैमरा छुपाने में करते हैं।

2

पेन हिडन कैमरा छुपाने के लिए काफी सही जरिया माना जाता है। स्टिंग ऑपरेशन आदि में इसका काफी इस्तेमाल किया जाता है। पेन पर कैमरा लगाकर उसे शर्ट की पॉकेट में रख कर यह एक अच्छे स्पाई कैमरे की तरह काम कर सकता है।

3

स्टिंग ऑपरेशन में ही सबसे परफेक्ट कैमरा माना जाता है बटन कैमरा। ये शर्ट के बटन पर लगाया जा सकता है।

4

कई लोग हिडन कैमरे के लिए कैलकुलेटर का इस्तेमाल करते हैं। यह कैमरे काफी छोटे होते हैं। इनके साइज़ की वजह से इन्हें छुपाना काफी आसान होता है।

5

आपने चेंजिंग रूम्स या बाथरूम में क्लॉथ हुक तो देखे ही होंगे। कई लोग इन क्लॉथ हुक को भी कैमरा छुपाने के लिए इस्तेमाल करते हैं।

6

घड़ी में भी हिडन कैमरा आता है। इसे ऑन-ऑफ़ करने के लिए घड़ी के साइड में बटन भी दिए होते हैं।

7

स्पाइक भी स्टिंग के काम में इस्तेमाल किए जाते हैं। इसमें फ्रेम के सामने नट की तरफ कैमरा होता है, जो आसानी से इस्तेमाल में आता है। इसकी सबसे खास बात है कि इसे चलाने वाला जहां भी देखेगा वहां की वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकता है।

8

पेनड्राइव भी कैमरा छुपाने के काम आती है। ये पेनड्राइव बाकि नार्मल पेनड्राइव जैसे ही दिखती है। इसमें विडियो भी बनाई जा सकती है और फोटो भी खींचे जा सकते हैं।

9

एक हिडन कैमरा वाला बेल्ट भी आता है। जिसके फ्रंट में कैमरा होता है। ये सिर्फ एक डॉट के जैसा होता है, जो बेल्ट में डिजाइन की तरह दिखता है।

10

कई एशट्रे में हिडन कैमरा और माइक होता है। साथ ही, ये ट्रे एक रिमोट के साथ आती है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Be careful of the hidden cameras hidden here and there. You will not be able to see them. But you got to be careful. here are 10 things to place hidden camera.
Please Wait while comments are loading...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
Opinion Poll

Social Counting