10 कारण जो लूमिया 535 को बनाते हैं बेस्‍ट स्‍मार्टफोन

Posted By:

माइक्रोसॉफ्ट के पहले विंडो स्‍मार्टफोन लूमिया 535 एंड्रायड स्‍मार्टफोन से कई मायनों में बेहतर है। हालाकि विंडो ओएस के चलते अभी यूजरों का झुकाव इसकी ओंर काफी कम है लेकिन कम कीमत और माइक्रोसॉफ्ट ब्रांड की वजह से लूमिया स्‍मार्टफोन कुछ हद तक लोगों को पसंद आ रहे हैं। इससे पहले नोकिया ने अपना आखिरी लूमिया फोन 530 लांच किया था। बजट कैटेगिरी के लूमिया 535 की रेंज के दूसरे स्‍मार्टफोन पर नजर डालें तो आपको एंड्रायड वन के अलावा एंड्रायड प्‍लेटफार्म पर रन करने वाले कई हैंडसेट मिल जाएंगे।

आईए नजर डालते हैं लूमिया 535 में दिए गए 10 ऐसे फीचरों पर जिनकी वजह से एंड्रायड स्‍मार्टफोन के मुकाबले लूमिया 535 आप खरीद सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

1

फोन में क्‍वॉड कोर स्‍नैपड्रैगन 200 प्रोसेसर दिया गया है जो 1200 मेगाहर्ट स्‍पीड से रन करता है साथ में 1 जीबी रैम, प्रोसेसर को देखते हुए भले ही ये ज्‍यादा फास्‍ट परफार्मेंस न दे लेकिन इस रेंज के स्‍मार्टफोन्‍स के मुकाबले इसमें ज्‍यादा बेहतर रैम दी गई है जो इसका प्‍लस प्‍वाइंट है।

2

फोन में माइक्रोसॉफ्ट विंडो 8.1 ऑपरेटिंग सिस्‍टम दिया गया है साथ में डेनिम अपडेट जिसके साथ आप वन ड्राइव, कॉरटाना, स्‍काइप, वन नोट जैसी सर्विस यूज़ कर सकते हैं। दूसरे फीचरों पर नजर डालें तो इसमें डबल टैब, वॉयस कमांड और वर्ड फ्लो कीबोर्ड सपोर्ट दिया गया है।

3

लूमिया 535 में 5 इंच का आईपीएस एलसीडी क्‍यूएचडी स्‍क्रीन दी गई है जो 220 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट करती है, साथ में ऑटो ब्राइटनेस और आउटडोर विजिबल्‍टी में अच्‍छी है।

4

माइक्रोसॉफ्ट ने लूमिया 535 वैसे तो 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है जो साधारण यूज के लिए काफी है, लेकिन इसके साथ 128 जीबी तक का मैमोरी कार्ड आप इसमें लगा सकते हैं।

5

फोन में दिए गए दोनों कैमरा की अहमियत को समझते हुए माइक्रोसॉफ्ट ने 5 मेगापिक्‍सल सपोर्ट के साथ फ्रंट और रियर कैमरा दिया गया है। यानी अगर आपको सेल्‍फी लेने की आदत है तो नोकिया 535 इस रेंज का सबसे बेस्‍ट स्‍मार्टफोन है।

6.

माइक्रोसॉफ्ट ने लूमिया 535 में 1950 एमएएच की रिमूवल बैटरी दी है जो 11 घंटे का बैटरी बैकप और 23 दिनों का स्‍टैंडबॉय टाइम देती है।

7

माइक्रोसॉफ्ट का नया 535 सिंगल और ड्युल दोनों सिम ऑप्‍शन में उपलब्‍ध है तो यूजर को न सिर्फ दो ऑप्‍शन देता है बल्‍कि इनकी कीमत में भी ज्‍यादा अंतर नहीं है।

8.

फोन में सिर्फ 3जी सपोर्ट दिया गया है जो इसकी कीमत को एक दायरे के अंदर रखती है, जैसे भारत में अभी 4जी का इतना चलन नहीं मगर 4जी फीचर की वजह से कई स्‍मार्टफोन की कीमत काफी बढ़ जाती है।

9

लूमियां 535 को सबसे पहले भारत और दूसरी एशियन देशों में लांच किया गया है इसके बाद इसे रूस और दूसरे बाजारों में उतारा जाएगा यानी इसकी वैल्‍यू दूसरे स्‍मार्टफोन के मुकाबले ज्‍यादा रहेगी। वरना दूसरे स्‍मार्टफोन बाहरी बाजारों में लांच होने के बाद भारत में उतारे जाते हैं।

10

माइक्रोसॉफ्ट हैंडसेट में 5 कलर ऑप्‍शन दे रहा है। ग्‍लॉसी ऑरेंज, ग्रीन के अलावा मैट फिनिश, क्‍यान, ब्‍लैक और व्‍हाइट कलर में से आप अपनी स्‍टाइल का कलर चुन सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Microsoft's first non-Nokia branded mobile phone was released by the software giant recently. The phone has been named Microsoft Lumia 535, and builds upon the earlier model of Nokia Lumia 530.
Please Wait while comments are loading...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
24 घंटे बुआ के साथ रहने लगा था भतीजा, शराबी फूफा ने प्‍यार से बुलाया और फिर...
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
VIDEO: 7 साल के बेटे ने बताया, क्यों मम्मी ने उतार दिया पापा को मौत के घाट ?
Opinion Poll

Social Counting