10 साल के बच्चे ने 3 घंटे का टेस्‍ट 18 मिनट में किया पूरा, बनाया रिकार्ड

Written By:

कहते हैं बच्‍चों का दिमाग बड़ों से तेज चलता है, 10 साल के रोनिल शाह ने इस बात को साबित करके दिखा दिया है। अहमदाबाद के रहने वाले रोनिल शाह की उम्र भले ही 10 साल हो लेकिन उन्‍होंने एक ऐसे टेस्‍ट को पास कर लिया है जिसके लिए लोगों को काफी प्रैक्‍टिस की जरूरत पड़ती है।

अमेज़न इन शानदार स्मार्टफोन पर दे रही है बम्पर ऑफर!

10 साल के बच्चे ने 3 घंटे का टेस्‍ट 18 मिनट में किया पूरा, बनाया रिकार्ड

रोनिल ने 3 घंटे का जावा स्‍टैंडर्ड एडिशन 6 टेस्‍ट 18 मिनट में पूरा किया जो अपने आप में एक नया रिकार्ड बना गया है। अभी रोनिल पांचवी क्‍लास में पढ़ता है, हम आपको बता दें अगर आपको जावा का एक्‍सपर्ट बनना है तो इसके लिए इस टेस्‍ट को देना जरूरी होता है। टेस्‍ट पास करने के साथ रोनिल को इसमें 100 में से 100 मार्क भी मिले।

स्मार्टफोन मार्केट में तहलका मचाने आ रहा है रेड मी नोट 3!

बचपन से ही कंप्‍यूटर में रुची थी
रोनिल को लोग जावा चैंपियन भी कहते हैं, जब वो पहली क्‍लास में था तभी से उसने कंप्‍यूटर सीखना शुरु कर दिया था इसके बाद रोनिल का ध्‍यान एनिमेशन, ओ लेवल की तरफ बढ़ने लगा, जिसके बाद रोनिल ने जावा सीखने के लिए एक कोचिंग इंस्टिट्यूट ज्‍वाइन कर लिया। रोनिल का कहना है उनके लिए ये टेस्‍ट ज्‍यादा मुश्‍किल नहीं था, जावा स्टैंडर्ड एडिशन-6 को सीखने के लिए वे रोज 6 घंटे की प्रैक्‍टिस करते हैं जिसके लिए उन्‍हें अलग से छुट्टी भी मिलती है।

Read more about:
English summary
A candidate from Ahmedabad scored 100 percent in the JAVA Standard Edition 6 Programmer Certified Professional examination in his very first attempt. He completed the 2 hour 56 minutes exam in a record time of just 18 minutes.
Please Wait while comments are loading...
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live:  भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live: भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
Opinion Poll

Social Counting