JIO को खुली चुनौती, 20 में 1 जीबी डाटा यहां मिल रहा है!

Written By: Lekhaka

रिलायंस जियो ने टेलीकॉम सेक्टर के सामने एक मजबूत चुनौती पेश की है। उसके प्लान और कीमतों का किसी भी टेलीकॉम कंपनी के पास कोई तोड़ नहीं है। पर अब बैंगलुरू के एक स्टार्टअप ने जियो को चुनौती दी है। इस स्टार्टअप में जियो से भी कम दाम पर डाटा देने का दावा किया जा रहा है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

20 में 1 जीबी डेटा

आपने ठीक पढ़ा, जियो से भी सस्ता, बेहद सस्ता और आपकी उम्मीद से भी सस्ता प्लान बैंगलुरू स्थित एक स्टार्टअप ने शुरु किया है। इसमें 20 रुपए में 1 जीबी डाटा देने का दावा किया जा रहा है। इस स्टार्टअप का नाम है वाई-फाई डब्बा, ये अपने यूजर्स को सिर्फ 20 रुपए में 24 घंटे के लिए 1 जीबी डाटा दे रहा है।

जियो से तुलना

अगर वाई-फाई डब्बा के प्लान की तुलना जियो से की जाए तो जियो का 24 घंटे के लिए 51 रुपए का डाटा प्लान है। इसमें जियो ग्राहकों को 4जी डाटा मिलता है। वहीं वाई-फाई डब्बा के लिए लोगों को सिर्फ 20 रुपए ही चुकाना होता है। वाई-फाई डब्बा पिछले एक साल से अधिक समय से बैंगलुरू में अपनी सर्विस दे रही है।

वाई-फाई डब्बा के तीन प्लान

मीडिया में प्रकाशित खबरों को मुताबिक ये कंपनी तीन प्लान्स के जरिए लोगों को डाटा उपलब्ध करा रही है। इसमें 2 रुपए का प्लान, 10 रुपए का प्लान और 20 रुपए का प्लान है। 2 रुपए में आपको 100 एमबी डाटा मिलता है, वहीं 10 रुपए के प्लान में आपको 500 एमबी डाटा मिलता है। 20 रुपए के प्लान में 1 जीबी का डाटा मिलता है। इन सभी प्लान्स की वैलिडिटी 24 घंटे की है।

प्री-पेड कूपन के लिए यूज कर सकते हैं वाई-फाई

ये प्लान्स ऑनलाइन उपलब्ध नहीं है। इसे आप कुछ चुनिंदा चाय की दुकानों से खरीद सकते हैं। इसके प्री-पेड कूपन खरीद कर आप रीचार्ज करके ओटीपी के जरिए रीचार्ज कर सकते हैं। रीचार्ज करने के बाद आप तुरंत डाटा यूज करना शुरु कर सकते हैं।

50 MBPS की हाहाकारी स्पीड!

वाई-फाई डब्बा आपको 50 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा यूज करने का दावा करता है। कंपनी के फाउंडर शुभेंदू शर्मा और करमल लक्ष्मण के मुताबिक वाई-फाई डब्बा 100 से 200 मीटर के दायरे में 50 एमबीपीएस की स्पीड देने में सक्षम है। इसके लिए कंपनी ने 350 से ज्यादा वाई-फाई राउटर लगा रखे हैं। साथ ही लोकल केबल ऑपरेटर्स से भी पॉर्टनर्शिप कर रखी है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Read more about:
English summary
Wifi Dabba 13 Months Old Bengaluru Based Startup Give 1GB Data At Rs 20.
Please Wait while comments are loading...
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
पटरी से उतरी गोंडवाना एक्सप्रेस, कोई हताहत नहीं
Bawana Fire: लाशों को देख डॉक्‍टर्स भी चीख पड़े थे, दिल दहला देंगी हादसे की ये तस्वीरें
Bawana Fire: लाशों को देख डॉक्‍टर्स भी चीख पड़े थे, दिल दहला देंगी हादसे की ये तस्वीरें
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot