13 ऐप जो आपके फीचर फोन को बनाएंगी स्‍मार्टफोन

Posted By:

स्‍मार्टफोन न होना कोई बड़ी बात नहीं लेकिन अगर आप अपने फीचर फोन में फेसबुक और दूसरी ऐप इसलिए लिए नहीं प्रयोग करते क्‍योंकि वो सिर्फ स्‍मार्टफोन के लिए है तो ये आपकी गलतफहमी है।

आज कुल स्‍मार्टफोन मार्केट में फीचर फोन का काफी बड़ा हिस्‍सा है वहीं अगर आप 3 से 4 हजार की रेंज में नजर डालेंगे तो आपको फीचर फोन ही नजर आएंगे। लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि उसमें आप सोशल नेटवर्किंग या दूसरी साइट ओपेन नहीं कर सकते। चलिए हम आपको 13 ऐसी ऐप के बारे में बता रहे हैं जिन्‍हें आप अपने फीचर फोन में डाउनलोड कर सकते हैं, ये सभी ऐप एक दम फ्री है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Facebook

फेसबुक का नाम कौन नहीं जानता, अगर आप फेसबुक अपने फीचर फोन में डाउनलोड करना चाहते हैं तो इसके लिए फेसबुक की साइट में जाकर फ्री ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, फेसबुक पेज में फीचर फोन में लिए फ्री ऐप दी गई है।

Twhii

स्‍मार्टफोन में प्रयोग की जाने वाली ट्वीटर एक पॉपुलर ऐप है लेकिन अगर बात फीचर फोन की हो तो टीव्‍ही बेस्‍ट है। इस ऐप की मदद से आप अपने फीचर फोन से भी जब मन चाहे ट्विट कर सकते हैं। ये ऐप पुराने ब्‍लैकबेरी मॉडल में भी प्रयोग की जा सकती है।

Nimbuzz

याहू, फेसबुक, गूगल या फिर किसी दूसरे नेटर्वक पर आप चैट करना चाहते हैं तो अपने फीचर फोन में निंबज ऐप डाउनलोड करें। निंबज़ की मदद से आप अपने दोस्‍तों को फोटो और दूसरी फाइल्‍स भी भेज सकते हैं।

RockeTalk

रॉक टॉक ऐप भी निंबज़ से काफी मिलती जुलती है इसमें एमएसएन और याहू चैट के अलावा दूसरे यूजर्स द्वारा शेयर किए गए वीडियो और फोटो भी देख सकते हैं।

Newshunt

न्‍यूज हंट एक न्‍यूज़पेपर रीडिंग ऐप है जिससे आप अपने फीचर फोन में कई न्‍यूजपेपर पढ़ सकते हैं। न्‍यूज़हंट में 1500 फोन मॉडल्‍स के लिए ऐप डाउनलोड दी गई है।

Opera Mini

ओपेरा मिनी पूरी दुनिया में सबसे पॉपुलर मोबाइल ब्राउजर है जिसमें स्‍पीड डॉयल, क्‍विक जूम, शेयरिंग के अलावा डाउनलोड मैनेजर जैसे फीचर दिए गए हैं इसके अलावा ये 90 प्रतिशत तक डेटा कंप्रेस करता है जिससे आपके फोन में कम डेटा खर्च होता है।

Munduim

खासतौर से जावा फोन के लिए बनाई गई मनड्यूम ऐप से आप याहू, एमएसएन, याहू, ऐम, गूगल जैसे सर्विस में चैट कर सकते हैं इसके अलावा क्रॉस कांफ्रेंस चैट भी कर सकते हैं।

Ngpay

अगर आप मोबाइल शॉपिंग करना चाहते हैं तो एनजी पे की मदद से अपने मोबाइल में इंटरटेनमेंट, बुक्‍स और ज्‍वैलरी की शॉपिंग कर सकते हैं। ऐप में क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड की मदद से पेमेंट कर सकते हैं।

Bolt browser

ओपेरा मिनी के बाद बोल्‍ट ब्राउजर भी मोबाइल की दुनिया का एक पॉपुलर ब्राउजर है जिसमें फ्लैश और एचटीएमएल 5 कंटेंट सर्पोट दिया गया है। इसके अलावा ये ट्विटर, गूगल डॉक्‍स और क्‍लाउड बैकप ऐप भी सपोर्ट करता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Don’t feel left out just because you don’t have a smartphone. Here we list out free and high-quality, Java-based applications that are available for feature phones.
Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting