2017 तक सभी पोस्ट आफिस इंटरनेट से जुड़ जाएंगे

By Rahul
|

केन्द्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा 2017 तक सरकार सभी पोस्ट ऑफिसों को इंटरनेट से जोड़ देगी जिससे तत्काल मनीआर्डर सेवा लाभ लिया जा सकेगा।

पढ़ें: शादी को बर्बादी में न बदल दें फेसबुक

2017 तक सभी पोस्ट आफिस इंटरनेट से जुड़ जाएंगे

 

करौली-धौलपुर के सांसद मनोज राजोरिया ने संसद सत्र के दौरान लोकसभा में, दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों में तत्काल मनीआर्डर सेवा एवं इंटरनेट की उपलब्धता का मुद्दा उठाते हुए केन्द्र सरकार से आग्रह किया कि इस दिशा में सरकार को तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए।

पढ़ें: सेल्फी के चक्कर में तोड़ दी मूर्ती

राजोरिया के सवाल का जवाब देते हुए केन्द्रीय संचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने बताया कि सरकार इन सेवाओं की समुचित बहाली एवं उपलब्धता के लिए निरंतर प्रयासरत है। प्रसाद ने कहा कि वर्तमान में देशभर में 16000 ऐसे डाक खाने हंै, जहां स्वयं व्यक्ति को तुरंत 16 अंकों का कोड मिलता है। जिसके जरिए व्यक्ति को तुरन्त पैसा मिल जाता है।

पढ़ें: अकेलापन न महसूस हो इसलिए बना डाला सेल्‍फीआर्म

2017 तक सभी पोस्ट आफिस इंटरनेट से जुड़ जाएंगे

अभी देश में 1 लाख 55 हजार पोस्ट ऑफिस है जिनमें से 25 हजार पोस्ट ऑफिसों का कम्प्यूटरीकरण हो चुका है। प्रसाद ने आश्वासन दिया कि वे स्वयं इस मुद्दे पर सजगता से कार्यवाही करेंगे तथा 2017 तक सरकार द्वारा सभी पोस्ट ऑफिसों को इंटरनेट से जोड़कर तत्काल मनीआर्डर सेवा से सुसज्जित कर दिया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
2017 all post office through connect with internet

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X