2018 HTC के लिए रहा काफी खराब, राजस्व स्तर गिरा नीचे

|

साल 2018 स्मार्टफोन कंपनियों के लिए काफी अच्छा गया। कई कंपनियों ने अपने शानदार स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया। कई स्मार्टफोन लोगों को काफी पसंद आए, हालांकि कई स्मार्टफोन्स उम्मीदों पर खरा ना हो सके। उसी तरह 2018 ताइवान की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी एचटीसी के लिए बहुत ही खराब रहा, क्योंकि 2018 में कंपनी का बिजनेस घटकर काफी नीचे आ गया है।

 
2018 HTC के लिए रहा काफी खराब, राजस्व स्तर गिरा नीचे

जिससे कंपनी को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। बता दें, हैंडसेट निर्माता द्वारा हाल ही में जारी 2018 के आंकड़ों से पता चलता है कि कंपनी ने पिछले साल 23.74 अरब न्यू ताईवान डॉलर (77 करोड़ डॉलर) का राजस्व दर्ज किया है, जो कंपनी के इतिहास की अबतक की सबसे कम है। वहीं, एंड्रॉयड पुलिस द्वारा पेश कि गई एक रिपोर्ट से पता चला है कि वास्तव में एचटीसी के राजस्व में पूरे साल के दौरान लगातार कमी आई, जो कि साल 2017 की तुलना में 61.78 फीसदी कम है।

एचटीसी पर अन्य रिपोर्ट

कंपनी के नुकसान को लेकर कई रिपोर्ट्स सामने आई हैं। टेकक्रंच की रिपोर्ट में बताया गया कि साल 2013 के मई में जब कंपनी की बिक्री उफान पर थी और एचटीसी के वन एम7, वन मिनी और वन मैक्स बाजार के सबसे बेहतर हैंडसेट के रूप में माने जाते थे, तब कंपनी ने 29 अरब न्यू ताइवान डॉलर की कमाई की थी।

<strong>यह भी पढ़ें:- स्टाइलिश Desire 12 व Desire 12+ भारत में लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स</strong>यह भी पढ़ें:- स्टाइलिश Desire 12 व Desire 12+ भारत में लॉन्च, जानें कीमत व फीचर्स

कुछ समय पहले तक कंपनी काफी चर्चा में थी वहीं, खबर आ रही थी कि गूगल एचटीसी का अधिग्रहण करेगी, लेकिन गूगल ने केवल एचटीसी की पिक्सल टीम को खरीदा। इस सौदे को 1.1 अरब डॉलर में तय किया गया। वहीं, एचटीसी के 2,000 इंजीनियर गूगल में चले गए। अब देखना यह है कि कंपनी इस नुकसान से कैसे उभर कर आती है और एचटीसी 2019 क्या नए कदम उठाती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
2018 Taiwanese smartphone maker HTC has been very poor for HTC, because in 2018 the company's business has come down considerably. Thereby, the company is facing significant losses. The company recorded revenue of 23.74 billion new Taiwan dollars ($ 77 million) last year, the lowest in the history of the company so far.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X