आईफोन यूज़र हैं तो यह खबर पढ़ना न भूलें

By Agrahi
|

एंड्रायड के बाद आईफोन यूज़र्स की संख्या सबसे अधिक है। खासकर विदेशों में कई जगह आईफोन यूज़र आपको अधिक मिलेंगे। ऐसे में यदि खबर यूज़र्स के डाटा चोरी होने की हो तो सुरक्षा पर कई सवाल उठते हैं और साथ ही लोगों के मन में डर भी पैदा होता है।

 
आईफोन यूज़र हैं तो यह खबर पढ़ना न भूलें

इसी तरह की एक घटना चीन में सामने आई है। चीनी अधिकारियों ने 22 लोगों को एप्पल के इंटरनल सर्वर से 73.5 लाख डॉलर कीमत डाटा चोरी करने के जुर्म में गिरफ्तार किया है। यह डाटा और किसी का नहीं बल्कि कई आईफोन यूज़र्स का था।

आईफोन यूजर्स का डाटा बेचने के जुर्म में इन लोगों को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, झेजियांग पुलिस ने अंडरग्राउंड डाटा ट्रेडिंग नेटवर्क में शामिल एप्पल के सप्लायर्स और वेंडर्स के करीब 22 कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है।

आईफोन यूज़र हैं तो यह खबर पढ़ना न भूलें

पहले से था डाटा एक्सेस

इनमें से 20 कर्मचारियों की नियुक्ति एप्पल के वेंडर्स ने की थी, न कि खुद एप्पल ने। कहा जा रहा है कि इनके पास डाटा का एक्सेस हासिल था, जिसमें नाम, फोन नंबर और एप्पल आईडी समेत अन्य जानकारियां शामिल थीं।

470 करोड़ रुपए से भी अधिक की कमाई

गिरफ्तार लोगों ने इन जानकारियों को 10 से 180 यूआन (2 से 27 डॉलर) के बीच बेचा। कुल मिलाकर उन्होंने डाटा की चोरी कर उससे पांच करोड़ यूआन (73.6 लाख डॉलर), यानि की करीब 470 करोड़ रु से भी ज्यादा की कमाई की।

 
Best Mobiles in India

English summary
22 people arrested for stealing iPhone user's data. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X