इस 23 साल के लड़के को Apple Watch ने दिया जीवनदान

|

Ryan McConnaughey कहते हैं, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि मैं एक लाइफ सेविंग फोन कॉल करने के लिए ऐप्पल वॉच का उपयोग करूँगा।" यह बात 23 वर्षीय कैलिफ़ोर्नियाई ने केजीटीवी को बताया कि एक माउंटेन बाइक दुर्घटना के कारण उन्हें लकवा मार गया था।

 

Google पर महिलाओं से अजीब सवाल, पति को कैसे करें कंट्रोल?Google पर महिलाओं से अजीब सवाल, पति को कैसे करें कंट्रोल?

इस 23 साल के लड़के को Apple Watch ने दिया जीवनदान

झूम उठे फैन्स! iPhone 14 होगा iPhone 13 से भी सस्ता, लीक हुई कीमतझूम उठे फैन्स! iPhone 14 होगा iPhone 13 से भी सस्ता, लीक हुई कीमत

यहां से शुरू हुई कहानी

Ryan McConnaughey इस साल की शुरुआत में कैलिफोर्निया के स्प्रिंग वैली में माउंटेन बाइकिंग कर रहे थे, जब साइकिलिंग के दौरान उनका जबरदस्त एक्सीडेंट हो जाता है तथा वह बुरी तरह से साइकिल से गिर जाते है। माउंटेन बाइकिंग दुर्घटना ने Ryan McConnaughey को अपंग बना दिया, Ryan McConnaughey जानता था कि उसे मदद के लिए फोन करना होगा, लेकिन उसका आईफोन उसके बैग में था। उसकी कलाई पर बंधी Apple Watch "Hey Siri" Voice Command के जरिये अपातकाल सेवाओं (Emergency Services) को सूचना देकर उसकी जान बचाती हैै।

अब आपको खिड़की से ताजी हवा के साथ मिलेगी बिजली, वो भी बिल्कुल फ्रीअब आपको खिड़की से ताजी हवा के साथ मिलेगी बिजली, वो भी बिल्कुल फ्री

Ryan McConnaughey बताते है कि उन्होंने "अरे सिरी" वॉयस कमांड का उपयोग करके एक करीबी दोस्त को फोन किया, जो जानता था कि वह कहां है। अस्पताल ले जाने के बाद, रयान ने कई लाइफ सेविंग सर्जरी की और उसे क्वाड्रिप्लेजिक के रूप में निदान किया गया।

आपका स्मार्टफोन क्यों होता है ब्लास्ट?आपका स्मार्टफोन क्यों होता है ब्लास्ट?

इस 23 साल के लड़के को Apple Watch ने दिया जीवनदान

Apple Watch बचा चुकी है कई जानें

आपको बताते चलें कि टेक दिग्गज Apple की स्मार्टवॉच Apple Watch को दुनिया में प्रीमियम स्मार्टवॉच माना जाता है और यह काफी लोकप्रिय है। जिसके साथ ही Apple Watch की बदौलत एक नहीं बल्कि कई व्यक्ति की जान बचाई गई है।

हैक हुई दुनिया की लोकप्रिय पासवर्ड मैनेज कंपनी, खतरे में है यूजर्सहैक हुई दुनिया की लोकप्रिय पासवर्ड मैनेज कंपनी, खतरे में है यूजर्स

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
“I never would have thought I'd be using an Apple Watch to make a lifesaving phone call,” says Ryan McConnaughey I'll use it." The 23-year-old Californian told KGTV that he was paralyzed due to a mountain bike accident.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X