फेसबुक की दुनिया का घिनौना सच अब आ गया है सबके सामने

By Agrahi
|
Facebook Two factor authentification : Stay safe from hackers (Hindi)

फेसबुक, सबसे पॉपुलर और सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म है. फेसबुक पर हर दिन हजारों लोग जुड़ते हैं और अब फेसबुक फेसबुक यूजर्स की संख्या कई ज्यादा है.

 

फेसबुक पर आपने फेक अकाउंट होने की बातें तो कई बार सुनी होंगी, कई बार इन फेक अकाउंट से बचने के लिए भी कहा जाता है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि फेसबुक पर कितने फेक अकाउंट हैं? लगभग 27 करोड़. जी हां, फेसबुक ने खुद यह बात स्वीकार की है.

<strong>iPhone सेव कर रहा है महिलाओं की सेमी न्यूड फोटो!</strong>iPhone सेव कर रहा है महिलाओं की सेमी न्यूड फोटो!

फेसबुक की दुनिया का घिनौना सच अब आ गया है सबके सामने

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक फेसबुक ने इस हफ्ते अपनी तिमाही आय के आंकड़े जारी किए थे और इसके साथ ही यह खुलासा भी किया था कि उसने जितना अनुमान लगाया था, उससे दसों लाख गुना ज्यादा फर्जी या नकली खाते हैं.
फेक अकाउंट्स का यह एक बड़ा आंकड़ा है. इससे पहले कई बार फेसबुक पर फेक अकाउंट होने की बात सामने आती रही है. हालांकि यह संख्या इतनी अधिक होगी, इसका अंदाजा तो फेसबुक को भी नहीं रहा होगा. पिछले कुछ समय से फेसबुक अमेरिकी चुनाव में रूस दखल के मामले में भी जांच के घेरे में है. अब इन फेक अकाउंट की संख्या को लेकर फिर से फेसबुक की आलोचना हो रही है.
फेसबुक यूज़र्स को ऐसे में बेहद सावधान रहने की जरुरत है. यह फेक अकाउंट आपके आस-पास भी हो सकते हैं.

 
Best Mobiles in India

English summary
270 million fake accounts on facebook, Facebook has revealed this in a media report. It is a very big number, so beware.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X