लिंक्डइन में एकाउंट है तो आपको मिलेंगे ये 5 फायदे

Posted By:

सोशल नेटवर्किंग की दुनिया में लिंक्डइन का भी अपना एक अलग क्रेज है। लिंक्डइन में आपको दुनियां भर के प्रोफेशनल मिल जाएंगे जो एक दूसरे से कनेक्‍ट रहते हैं। एक तरह से लिंक्डइन दुनिया की सबसे बड़ी प्रोफेशनल सोशल नेटवर्किंग साइट है। 5 मई 2002 में लिंक्डइन की शुरुआत हुई थी, आकड़ों पर नजर डालें तो जनवरी 2013 में लिंक्डइन को 200 से ज्‍यादा देशों में 200 मिलियन से अधिक लोग प्रयोग करते हैं।

इसके अलावा लिंक्डइन कई अन्‍य इंग्‍लिश के अलावा कई दूसरी भाषाओं में भी उपलब्‍ध है। हो सकता है आप में से काफी लोग लिंक्डइन के बारे में न जानते हों लेकिन लिंक्डइन में आप कई प्रोफेशनल लोगों से अपने कांटेक्‍ट बना सकते हैं। आज हम आपको लिंक्डइन से होने वाले कुछ फायदों के बारे में बताएंगे जो आपके काफी काम आ सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

काटेक्‍ट बनाईए

लिंक्डइन और फेसबुक में शायद ये भी एक बढ़ा अंतर है फेसबुक में आप फेक एकाउंट बना सकते हैं लेकिन लिंक्डइन में आपको एकाउंट बनाने में अपनी क्‍वालीफिकेशन के साथ कई दूसरी जानकारी भरनी होती है। जिससे दूसरे व्‍यक्ति को आपके बारे में सही जानकारी मिले और आपके कनेक्‍ट हो सके।

ब्रांड बिल्‍डिंग

अक्‍सर हम किसी भी चीज का प्रमोशन करने के लिए फेसबुक और ट्विटर का प्रयोग करते हैं। लेकिन लिंक्डइन भी ब्रांड बिल्‍डिंग में आपकी काफी मदद कर सकती है। लिंक्डइन की मदद से आपके ब्रांड को कई दूसरी कंपनियां जान सकती हैं।

ग्रुप

लिंक्डइन में आपको ढेर सारे ग्रुप मिल जाएंगे। जैसे टाटा ग्रुप, इंफोसिस ग्रुप, आईबीएम ग्रुप अब ये आपके ऊपर डिपेंड करता है आप किस फील्‍ड के बंदे हैं। जैसे अगर आप आईटी फील्‍ड से जुड़े हुए हैं तो आईटी ग्रुप की कंपनियों को फॉलों कर सकते हैं इन कंपनियों में अगर कोई जॉब निकलती है

जॉब्‍स

लिंक्डइन की मदद से आपको जॉब्‍स के कई ऑफर मिल सकते हैं क्‍योंकि कई कंपनियों लिंक्डइन की मदद से रिक्रूटमेंट करतीं हैं।

प्रोफेशनल नेटर्वक बढ़ेगा

सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट लिंक्डइन में एकाउंट होने से आप ज्‍यादा से ज्‍यादा प्रोफेशनल लोगों से अपना कांटेक्‍ट बना सकते हैं जिससे आपका प्रोफेशनल नेटर्वक मजबूत होगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
आज हड़ताल पर देशभर के बैंक, सिर्फ इन बैंकों में होगा काम
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
हीरोइन बनाने की बात कह लड़कियों को बुला लेता, फिर शुरू होता गंदा खेल
Opinion Poll

Social Counting