Subscribe to Gizbot

इन फीचर फोन पर भी चलता है Whatsapp, कीमत 499 रुपए से शुरू

Written By:

साल 2017 खत्म हुआ और इसी के साथ वॉट्सएप यूजर्स के लिए एक बुरी खबर सामने आई। वॉट्सएप फॉरम में जानकारी देते हुए बताया कि कुछ हैंडसेट जो पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर बेस्ड हैं और अपडेट नहीं हो सकते हैं उन पर वॉट्सएप सपोर्ट खत्म होने वाला है। इस लिस्ट में माइक्रोसॉफ्ट, ब्लैकबेरी और नोकिया के कुछ हैंडसेट भी शामिल हैं।

हालांकि तकनीक हर रोज बदल रही है और यूजर्स के बीच स्मार्टफोन के अलावा फीचर्स फोन की डिमांड भी बढ़ रही है। यूजर्स की इसी डिमांड को देखते हुए हाल ही में स्मार्टफोन मार्केट में बजट फीचर्स फोन को पेश किया गया है।

इन फीचर फोन पर भी चलता है Whatsapp, कीमत 499 रुपए से शुरू

पिछले कुछ समय में लॉन्च हुए इन फीचर फोन की खास बात है कि ये पॉपुलर मैसेजिंग ऐप वॉट्सएप के सपोर्ट के साथ आते हैं। यानी फीचर फोन के जैसी दमदार बैटरी और क्लियर वॉयस क्वालिटी के साथ स्मार्टफोन की तरह चैटिंग का फायदा।

चीन में इस बार सिर्फ 2.4 करोड़ स्मार्टफोन ही बिके !

अगर आप भी फीचर फोन रखना पसंद करते हैं और उस पर वॉट्सएप इस्तेमला करना चाहते हैं, तो यहां हम आपके लिए 2500 रुपए से कम में कीमत में वॉट्सएप सपोर्ट के साथ आने वाले फीचर फोन की लिस्ट पेश कर रहे हैं।

इस लिस्ट में नोकिया, माइक्रोमैक्स से लेकर हाल ही में लॉन्च हुआ जियोफोन फोन भी शामिल है। आइए जानते हैं इन स्मार्टफोन की कीमत और फीचर्स के बारे में।

ये कंपनी 149 रुपए में दे रही है अनलिमिटेड कॉल, डेटा और एसएमएस

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Callbar C63 Bold 310 Dual SIM- कीमत 499 रुपए-

अगर आप 500 रुपए में वॉट्सएप सपोर्ट के साथ फीचर फोन लेना चाहते हैं, तो 1.77 इंच डिसप्ले के साथ आने वाला कालबार का ये फीचर फोन बेस्ट ऑप्शन है। इस फोन में 1050 mAh की बैटरी दी गई है। इस फोन में इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 8 GB तक बढ़ा सकते हैं। ये फोन डुअल सिमकार्ड स्लॉट के साथ आता है। इस फोन के रियर में VGA सपोर्ट डिजिटल कैमरा दिया है। खास फीचर की बात करें, तो ये फोन अंग्रेजी के अलावा हिंदी, पंजाबी और गुजराती भाषाओं को भी सपोर्ट करता है। इसके अलावा इस फोन में ऑटो कॉल रिकॉर्डिंग फंक्शन और कुछ प्री लोडेड ऐप्स दिए गए हैं, जिनमें वॉट्सएप, फेसबुक, ट्विटर स्काइप और गूगल शामिल है।

Micromax Bharat 1- कीमत 2,280 रुपए-

इस लिस्ट में सबसे पहले नाम आता है, माइक्रोमैक्स कंपनी के फीचर फोन माइक्रोमैक्स भारत 1 का। फोन के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 2.4-इंच की 320 x 240 पिक्सल के साथ QVGA डिसप्ले दी गई है। फोन में 1.1GHz डुअल कोर क्वालकॉम 205 मोबाइल प्लेटफॉर्म (MSM8905) एड्रेनो 304 जीपीयू के साथ दिया गया है। ये फोन 512 MB रैम और 4GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। इंटनरल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 0.3MP वीजीए फ्रंट कैमरा दिया है। डुअल सिम सपोर्ट के साथ आने वाले इस फोन में 2000mAh की बैटरी दी गई है। कनेक्टिविटी के लिए इस फोन में 4G वोल्ट, वाईफाई 802.11 b/g/n, ब्लूटूथ 4.1 LE, जीपीएस, यूएसबी 2.0 और वॉट्सएप के साथ अन्य ऐप के लिए भी सपोर्ट दिया गया है।

Intex Turbo Plus 4G- कीमत 1,999 रुपए-

इंटेक्स के इस फोन में 320 x 240 पिक्सल के साथ 2.4-इंच की डिसप्ले दी गई है। इसमें डुअल कोर प्रोसेसर, 512 MB रैम, 4GB इंटरनल स्टोरेज दिया गया है। इस फोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फोन में KaiOS मोबाइल ओपरेटिंग सिस्टम दिया है। कैमरे की बात करें, तो इस फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीजीए सपोर्ट के साथ फ्रंट कैमरा दिया गया है। फीचर फोन की तरह इस फोन में टॉर्च लाइट दी गई है। ये फोन 4G VoLTE और वॉट्सएप सपोर्ट के साथ आता है। इस फोन में 2000mAh की बैटरी दी गई है।

Nokia 216- कीमत 2,460 रुपए-

नोकिया को पहचान फीचर फोन से ही मिली थी। फीचर फोन यूजर नोकिया के पॉपुलर हैंडसेट 3310 को काफी पसंद करते हैं, लेकिन नोकिया 3310 के रिलॉन्च के बाद इसकी कीमत करीब 3,199 रुपए हैं। ऐसे में अगर बजट में नोकिया का फीचर फोन खरीदना चाहते हैं, तो नोकिया 216 बेस्ट ऑप्शन है। इस फोन के फीचर्स की बात करें, तो इसमें 230 x 320 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 2.4-इंच की QVGA डिसप्ले दी गई है। ये फोन 0.3 मेगापिक्सल के प्रायमरी कैमरा के साथ आता है। लो लाइट में फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश भी दिया गया है। इस फोन में 16 एमबी रैम है। इसकी मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32GB तक बढ़ाया जा सकता है। ये फोन (2G+2G) डुअल सिम कार्ड स्लॉट के साथ आता है। इस फोन में 1020mAh की लिथियम आयन बैटरी दी गई है। ये फोन वॉट्सएप और अन्य ऐप के सपोर्ट के साथ आता है।

JioPhone- कीमत 1,500 रुपए-

रिलायंस जियो ने पिछले साल 4जी वोल्ट सपोर्ट के साथ अपना फीचर फोन जियोफोन लॉन्च किया था। इस फोन में 2.4-इंच की कलर डिसप्ले दी गई है। ये फोन 512 MB रैम, 4GB इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। स्टोरेज को 128GB तक के माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। ये फोन KAI OS ओपरेटिंग सिस्टम के साथ आता है। इसमें Firefox ओएस भी दिया गया है। कैमरे की बात करें, तो इसमें 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और वीजीए सपोर्ट के साथ फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन में 3.5mm का ऑडियो जैक, एफएम रेडियो, टॉर्च लाइट, 4G वोल्ट सपोर्ट, VoWiFi सपोर्ट के साथ वाईफाई, ब्लूटूथ 4.1 LE, जीपीएस, वॉट्सएप और अन्य ऐप का सपोर्ट दिया गया है। इस फोन में 2000mAh की बैटरी दी गई है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
agar aap WhatsApp support ke sath feature phones kharidna chahte hain to yahan 2500 rs me WhatsApp support wale feature phone ki list hai.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot