5 पॉपुलर ऑक्‍टाकोर स्‍मार्टफोन

Posted By:

एंड्रायड फोन की बात आती है तो सबसे पहले हमारी नजर फोन के फीचरों पर पड़ती है जैसे इसमें कौन सा ओएस दिया गया है, फोन का प्रोसेसर कितना पॉवरफुल है, इसमें बड़े गेम खेल सकते हैं या नहीं। फोन मल्‍टी टास्‍किंग होना चाहिए। इन सभी कामों के लिए फोन में एक पॉवरफुल प्रोसेसर होना बेहद जरूरी है फिर भले ही फोन की स्‍क्रीन छोटी और या फिर उसमें कम मेगापिक्‍सल का कैमरा लगा हो। खासकर जब आपका बजट कम हो तो फोन के बाहरी फीचरों पर कम ध्‍यान देना चाहिए।

पढ़ें: एक तरफ है 6,999 रुपए का माइक्रोमैक्‍स यूनाइ2 तो दूसरी तरफ ये 10 स्‍मार्टफोन

इस समय मार्केट में कई ऑक्‍टाकोर स्‍मार्टफोन उपलब्‍ध है, आक्‍टाकोर यानी 8 कोर वाला स्‍मार्टफोन ये बिल्‍कुल वैसा ही है जैसे 2 हाथों की जगह आपके 8 हाथ हो तो जरा सोंचिए आप कितनी तेजी से काम कर सकेंगे। आईए नजर डालते हैं भारतीय स्‍मार्टफोन मार्केट में उपलब्‍ध कुछ ऑक्‍टाकोर स्‍मार्टफोनों पर,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Panasonic P-81

हाल ही पैनासोनिक ने पी 81 स्‍मार्टफोन बाजार में उतारा है जिसमें 1.7 गीगाहर्ट का मीडियाटेक ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर दिया गया है इसमें अलावा पी 81 में 5.5 इंच की आईपीएस स्‍क्रीन दी गई है जो 720X1280 रेज्‍यूलूशन सपोर्ट करती है, फोन में ड्युल सिम सपोर्ट के साथ 1 जीबी रैम और 8 जीबी इंटरनल मैमोरी दी गई है। दूसरे फीचरों पर नजर डालें तो फोन में 13 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और सेल्‍फी के लिए 2 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा लगा हुआ है।

Gionee Elife E7 mini

जियोनी का ईलाइफ ई 7 मिनी 18,999 रुपए में 1.7 गीगाहर्ट मीडियाटेक ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर के साथ बाजार में उपलब्‍ध है, फोन में 4.7 इंच की 720 पिक्‍सन सपोर्ट स्‍क्रीन दी गई है साथ में 8 मेगापिक्‍सल का स्‍व्रिल कैमरा और 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है। एंड्रायड 4.2 जैलीबीन ओएस पर रन करने वाले जियोनी ई लाईफ इ7 मिनी में 3जी, ब्‍लूटूथ, एनएफसी सपोर्ट दिया गया है।

Karbonn Titanium Octa Plus

17,990 रुपए में लांच किया गया कार्बन का टाइटेनियम ऑक्‍टाप्‍लस स्‍मार्टफोन में 5 इंच की फुल एचडी आईपीएस स्‍क्रीन दी गई है जिसमें मीडियाटेक का ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर लगा हुआ है साथ में 2 जीबी की रैम इनबिल्‍ड है। फोटो कैपचरिंग के लिए 16 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा और 8 मेगापिक्‍सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा लगा हुआ है। फोन की इंटरनल मैमोरी 16 जीबी है जिसे 32 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं।

Micromax Canvas Knight

माइक्रोमैक्‍स का कैनवास नाइट पहला ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर वाला स्‍मार्टफोन है जिसमें मार्च में कंपनी ने बाजार में उतारा था। 19,999 रुपए के कैनवास नाइट में 5 इंच की फुल एचडी आईपीएस स्‍क्रीन दी गई साथ में 2 गीगाहर्ट का मीडियाटेक प्रोसेसर और साथ में एआरएम माली 450 ग्राफिक सपोर्ट दिया गया है। फोन में 2 जीबी रैम, 16 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा।

Intex Aqua Octa

इंटेक्‍स उन स्‍मार्टफोन मेकरों में से एक हैं जिसने भारत में सबसे पहले ऑक्‍टाकोर प्रोसेसर फोन बाजार में उतारा था। 6 इंच स्‍क्रीन वाले एक्‍वा ऑक्‍टा स्‍पोर्ट में 1.7 गीगाहर्ट की मीडियाटेक प्रोसेसर लगा हुआ है साथ में 2 जीबी की रैम लगी हुई है। इंटेक्‍स एक्‍वा ऑक्‍टा को 19,999 रुपए में लांच किया गया था।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting