ये हैं बेस्ट 5 पार्किंग ऐप्स, जो आपका टाइम और पैसा दोनों बचाएंगे

By Neha
|

आपके पास टू व्हिलर या फॉर व्हिलर है, तो पार्किंग की प्रॉब्लम से आप अनजान नहीं होंगे। कार या बाइक, स्कूटी की पार्किंग आज के समय में चुनौती बन गई है। कई बार लोग पार्किंग की ढूंढ़ने में इतना परेशान हो जाते हैं कि किसी अर्जेंट काम में भी लेट हो जाते हैं। ऐसे में आपको गुस्सा भी आता है और मजबूरी भी महसूस होती है।

 

अगर आप भी पार्किंग न मिलने पर अक्सर परेशान होते हैं, तो यहां हम आपको बेस्ट 5 ऐसे पार्किंग ऐप्स बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल कर आप न सिर्फ अपना समय बचा सकते हैं, बल्कि पैसा भी सेव कर सकते हैं। आइए जानते हैं इन पार्किंग ऐप्स के बारे में।

ये हैं बेस्ट 5 पार्किंग ऐप्स, जो आपका टाइम और पैसा दोनों बचाएंगे

ParkZebra:: Parking Assured

ParkZebra:: Parking Assured

इस ऐप के इस्तेमाल से आप पार्किंग ऐरिया सर्च कर सकते हैं। इस ऐप को इंस्टॉल करने के बाद लॉगिन करें। इसके बाद आपके आसपास की पार्किंग लोकेशन इस ऐप में मैप के जरिए सामने आ जाएंगी। इस ऐप की रीच सिटी बैंगलोर है।

डाउनलोड लिंक 

Get My Parking

Get My Parking

रीच सिटी- फिलहाल इस ऐप की रीच सिटी दिल्ली एनसीआर है। लेकिन जल्द ही इस ऐप की सर्विस कलकत्ता, हैदराबाद, नागपुर और बैंग्लोर में भी शुरू होगी।

डाउनलोड लिंक 

ParkingRhino
 

ParkingRhino

फिलहाल आप इस एप की मदद से बैंग्लोर, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, पुणे में अपनी गाड़ी के लिए पार्किंग एरिया सर्च कर सकते हैं। एप को फोन में इंस्‍टॉल करने के बाद सेटअप करना बेहद आसान है। इसके अलावा एप में आप अपने पार्किंग एरिया को पिनअप भी कर सकते हैंं। 

डाउनलोड लिंक

pparkE

pparkE

पीपीपार्क ई एप अपनी सेवाएं बैंग्लोर, दिल्ली एनसीआर, मुंबई, चैन्नई, कोच्चि, जयपुर में दे रही है। एंड्रायड के अलावा एप को आइफोन में भी यूज़ किया जा सकता है। इसके लिए कंपनी का कई कार्पोरेट कंपनियों के साथ टाइअप भी है। 

डाउनलोड लिंक 

Parkitekt

Parkitekt

एप की मदद से आप न सिर्फ अपनी गाड़ी पार्क कर सकते हैं बल्‍कि पार्किंग एरिया के आस-पास कौन सा रेस्‍टोरेंट है, मूवी हॉल है जैसी जगह भी सर्च कर सकते हैं साथ में कॉल बैक का ऑप्‍शन दिया गया है जिससे आप ये नोटिफिकेशन दे सकते हैं कि आप आप कब और कहां आ जा रहे हैं। फिलहाल ये एप आप बैंग्लौर में यूज़ कर सकते हैं। 

डाउनलोड लिंक

 
Best Mobiles in India

English summary
5 Parking Apps That Save You Time and Money. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X