Reliance AGM 2021: इस बार लॉन्च होगा सबसे सस्ता 5G जियो फोन और JioBook लैपटॉप

|

हाल ही में जियोबुक लैपटॉप और किफायती 5 स्मार्टफोन काफी सुर्खियों में था। एक खबर में दावा किया गया था कि रिलायंस किफायती लैपटॉप पर काम कर रहा है जिसे जियो बुक नाम दिया जाएगा। खैर, रिलायंस ने आखिरकार इन दावों पर मुहर लगा दी है। कंपनी अपनी एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) में कथित तौर पर JioBook लैपटॉप और 'किफायती' 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने का प्लान तैयार कर रही है।

 
Reliance AGM 2021: इस बार लॉन्च होगा सबसे सस्ता 5G जियो फोन और JioBook लैपटॉप

जल्द आएगा किफायती 5जी स्मार्टफोन और लैपटॉप

पहले भी जियोबुक की कुछ स्पेसिफिकेशन्स लीक हुई थी। खैर, एजीएम पिछले साल मिड जुलाई ऑर्गेनाइज़ की गई थी। इस बार भी अनुमान है कि इसका आयोजन अगस्त या सितंबर में ही किया जाएगा। उम्मीद है कि इस मीटिंग में दोनों डिवाइस के साथ कुछ बड़ी घोषणाएं हो सकती हैं।

कुछ सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि रिलायंस इंडस्ट्रीज़ लिमिटेड (RIL) अपने कथित 'किफायती' लैपटॉप JioBook और 5G स्मार्टफोन को AGM में घोषणा करने के लिए तैयार है। इस स्मार्टफोन का निर्माण गूगल के साथ मिलकर किया जा रहा है। मई और जून में ये फोन अपनी R&D (रिसर्च एंड डेवलपमेंट) स्टेज पर लाया जाएगा।

यह भी पढ़ें:- Jio 5G के इन 5 फायदों से बदल जाएगा आपका लाइफस्टाइलयह भी पढ़ें:- Jio 5G के इन 5 फायदों से बदल जाएगा आपका लाइफस्टाइल

स्मार्टफोन और लैपटॉप के अलावा AGM 2021 में और भी कई बड़ी घोषणाएं हो सकती है। माना जा रहा है कि मीटिंग में 5G नेटवर्क रोल-आउट का भी ऐलान किया जा सकता है। कुछ रिपोर्ट्स का मानना है कि कंपनी साल की दूसरी छमाही में 5G सर्विस रोलआउट कर सकती है।

जियो फोन सेक्टर में भी लाएगी क्रांति

आपको याद दिला दें कि इस वक्त Realme Narzo 30 Pro भारत में सबसे सस्ता 5जी स्मार्टफोन है। फोन की कीमत कुल 16,999 रुपए है। हम जानते हैं कि Reliance क्रांति के लिए जानी जाती है, इसलिए हैरानी नहीं होगी, यदि कंपनी अपने स्मार्टफोन को बेहद आक्रामक कीमत में पेश करें।

स्मार्टफोन के अलावा जियोबुक की बात करें तो मार्च महीने की शुरुआत में इस लैपटॉप की कुछ स्पेसिफिकेशन लीक हुई थी। लीक स्पेसिफिकेशन्स के मुताबिक, लैपटॉप Android पर आधारित कस्टम स्किन पर काम कर सकता है। जिसका नाम JioOS होगा। यह Jio ऐप्स के साथ आ सकता है।

 

JioBook में 4G LTE सपोर्ट हो सकता है। लैपटॉप के प्रोटोटाइप में 1,366x768 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन वाले डिस्प्ले के साथ Qualcomm Snapdragon 665 चिपसेट और Snapdragon X12 4G मॉडेम को देखा गया है। JioBook को कम से कम 2GB LPDDR4x रैम और 32GB eMMC स्टोरेज वेरिएंट में पेश होने की उम्मीद है। साथ ही एक मॉडल 4GB LPDDR4x रैम और 64GB eMMC 5.1 स्टोरेज से लैस हो सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
It was claimed in a news that Reliance is working on affordable laptops which will be named Jio Book. Well, Reliance has finally stamped these claims. The company is reportedly preparing a plan to launch JioBook laptops and 'affordable' 5G smartphones at its Annual General Meeting (AGM).

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X