5G SIM Upgrade Scam: मैसेज भेजकर आपका अकाउंट खाली कर देंगे स्कैमर्स, रहें सावधान

|
5G SIM अपग्रेड के नाम पर हो रही है बड़ी ठगी! रहें सावधान

5G SIM Upgrade Scam: 5G मोबाइल सेवा आखिरकार भारत में लॉन्च हो गई है। Jio और Airtel फ़िलहाल इंडिया के कई शहरों में अपनी 5G सर्विस दे रहे हैं। 5जी सर्विस का झांसा देकर स्कैमर्स लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं। इसके अलावा, पुलिस ने इस संबंध में एक चेतावनी जारी की है।

 

हैदराबाद साइबर पुलिस विभाग ने हाल ही में 5G से संबंधित घोटाले के बारे में चेतावनी जारी की है। यूजर को सलाह दी जाती है कि वे URL देखने के लिए अपने मोबाइल डिवाइस का उपयोग न करें। इससे उनका दिवाला निकल सकता है।

5G सिम अपग्रेड के नाम पर हो रही ठगी

कई लोगों ने अधिकारियों को सूचित किया है कि फोन में संदिग्ध लिंक पर क्लिक करने के बाद उनके बैंक खातों से पैसे निकाले गए।नतीजतन, सभी को इस नए तरह के झांसे और फ्रॉड से सावधान रहने की जरुरत है। 5जी सेवा की आड़ में जनता को धोखा दे रहे हैं। इससे वे दिवालिया हो सकते हैं। साथ ही इस मामले में पुलिस ने चेतावनी भी दी है।

हैदराबाद में साइबर पुलिस ने किया ट्वीट

हैदराबाद में साइबर पुलिस ने हाल ही में चल रहे 5G से संबंधित धोखाधड़ी के बारे में चेतावनी जारी की है। यूजर को सावधान किया जाता है कि वे अपने मोबाइल डिवाइस पर URL का उपयोग न करें। इससे वे दिवालिया हो सकते हैं। फोन में ऐसे सस्पीशियस लिंक पर क्लिक करने के बाद व्यक्तियों के बैंक खातों से पैसे चोरी होने की पुलिस को कई रिपोर्टें मिली हैं। इसलिए सभी को इस नए तरह के घोटाले से सावधान रहना चाहिए।

 

सिम को 4G से 5G में स्विच करते समय इन बातों का ध्यान रखें

यदि आप 4G सिम से 5G सिम में अपग्रेड करने की हड़बड़ी में हैं, तो आप इसके शिकार हो सकते हैं। इस घोटाले का शिकार होने से बचने के लिए, किसी भी मैसेज पर आये लिंक पर क्लिक करने से बचें, जो दावा करते हैं कि उनके पास जाने से आपका 4G सिम 5G सिम में अपग्रेड हो जाएगा। अगर आपका स्मार्टफोन 5G नेटवर्क सपोर्ट करता है तो आपको खुद नेटवर्क प्रोवाइडर से इसके बारे में जानकारी मिल जायेगा।

 
Best Mobiles in India

English summary
The Hyderabad Cyber Police Department has issued a warning about a recent 5G-related scam.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X