6 टैबलेट जो आपके लैपटॉप को करेंगे रिप्‍लेस

Posted By:

लैपटॉप, पीसी, टैबलेट, फैबलेट, स्‍मार्टफोन, एक बार अगर आप किसी इलेक्‍ट्रॉनिक शो रूम में घुस गए तो बस यही गैजेट आपको चारों ओंर दिखाई देंगे। स्‍मार्टफोन और फैबलेट के लिए तो आपको ढेरों राय देने वाले मिल जाएंगे लेकिन जब बात टैबलेट की आती है तो ज्‍यादातर लोगों का कहना होता है "टैबलेट में पैसा क्‍यों खर्च करें इतने में तो अच्‍छा स्‍मार्टफोन आ जाएगा" लेकिन आप टैबलेट का मुकाबला स्‍मार्टफोन या फिर किसी भी स्‍मार्टफोन को टैबलेट से कंपेयर नहीं कर सकते।

पढ़ें: सिर्फ 8000 रुपए में ये 8 मेगापिक्‍सल फोन हो सकते हैं आपके

लेकिन अब टैबलेट और लैपटॉप के बीच की दूरी काफी हद तक मिटती हुई नजर आ रही है। अगर आप थोड़े हाईइंड टैबलेट जैसे आईपैड, आसुस विंडो टैबलेट पर नजर डालें तो इसमें काफी फीचर लैपटॉप जैसे आपको मिल जाएंगे। जहां तक कीबोर्ड की बात आती है तो इसके लिए अलग से वॉयरलैस कीबोर्ड आप टैबलेट में अटैच कर सकते हैं।

तो चलिए नजर डालते हैं 6 से टैबलेट्स पर जिन्‍हें आप लैपटॉप की जगह खरीद सकते हैं। एक और बात लैपटॉप को कैरी करने यानी जाने ले जाने की दिक्‍कत से भी आपको छुटकारा मिल जाएगा।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Apple iPad

एप्‍पल आईपैड बिजनेस कर रहे लोगों के लिए सबसे उपयुक्‍त डिवाइस है जिसमें वे अपने बिजनेस से जुड़े न सिर्फ सभी टूल्‍स प्रयोग कर सकते हैं। बल्‍कि रिमोट डेस्‍कटॉप की मदद से दूसरे पीसी या फिर लैपटॉप भी एक्‍सेस कर सकते हैं।
कीमत- 16 जीबी मैमोरी 28,900 रुपए

Samsung Galaxy Tab S 8.4

सैमसंग टैब एस 8.4 बेस्‍ट एंड्रायड टैबलेट्स में से एक है जो आईपैड मिनी का सबसे करीबी कंपटीटर भी माना जाता है। इसमें टीवी आउटपुट के साथ वॉयस कॉल और सिस्‍को वेबएक्‍स, रिमोट पीसी एक्‍सेस फीचर के साथ 10.5 इंच की बड़ी सुपर एमोल्‍ड स्‍क्रीन दी गई है।

Samsung Galaxy Note tablets

सैमसंग गैलेक्‍सी नोट में स्‍टायलस ऑप्‍शन दिया गया है जिसकी मदद से अगर आप पेटिंग या फिर स्‍क्रेच से जुड़ा कोई काम करना चाहते हैं तो लैपटॉप से बेहतर गैलेक्‍सी नोट में कर सकते हैं। इसके अलावा गैलेक्‍सी नोट अलग-अलग स्‍क्रीन साइज में आप खरीद सकते हैं।
कीमत- 38,250 रुपए

Lenovo Yoga 8

जहां हर तरह एक ही डिज़ाइन के टैबलेट बाजार में आपको मिल जाएंगे वहीं लिनोवो का योगा 8 इन सबसे थोड़ा हटकर है, इस टैबलेट में एक टैबल स्‍टैंड दिया गया है जिससे इसमें टाइपिंग करने में काफी आसानी रहती है साथ ही कहीं भी टैब को आसानी से रखा जा सकता है। लिनोवो योगा टैब दो स्‍क्रीन साइज में उपलब्‍ध है पहला 8 इंच और दूसरा 10 इंच।
कीमत- 21,999 रुपए

Acer Iconia W4

एसर आईकॉनिया डब्‍लू 4 में विंडो 8.1 ओएस दिया गया है जो हम अपने लैपटॉप और पीसी में प्रयोग करते हैं लेकिन लैपटॉप के मुकाबले इसकी कीमत काफी कम है, आईकॉनिया डब्‍लू 4 की कीमत 18,000 रुप में। इसमें 4,960 एमएएच की बैटरी लगी हुई है जो 8 घंटे का बैटरी बैकप देमी है। बिजनेस परपज़ को देखते हुए ये टैबलेट लैपटॉप को रिप्‍लेस कर खरीदा जा सकता है।

Dell Venue Pro 8

आईकोनिया डब्‍ल4 की तरह डेल वेन्‍यू प्रो 8 में भी विंडो 8.1 ओएस दिया गया है जो 26,499 रुपए में आप खरीद सकते हैं। इसमें


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
आधार धारकों को मोदी सरकार देगी एक लाख कैश, जानें वायरल मैसेज की सच्चाई
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
मुजफ्फरनगर रेल हादसा: 10 के मारे जाने की खबर, नोट करें हेल्‍पलाइन नंबर
Opinion Poll

Social Counting