Subscribe to Gizbot

फ्री अनलिमिटेड इंटरनेट के जाल में फंसने से पहले जान लें ये 6 बातें!

Written By:

रिलायंस जियो 4जी के चर्चे हर जगह हैं, और उससे ज्यादा चर्चे जियो के ऑफर्स के हैं। जो कि यूज़र को फ्री और अनलिमिटेड इंटरनेट एक्सेस देते हैं। इतना ही नहीं यह ऑफर आपको 31 दिसंबर तक मिलेगा, यानी कि तब तक कितना भी इंटरनेट, वॉइस कॉल, मैसेज करें, सभी कुछ फ्री होगा

जियो अनलिमिटेड ऑफर के साथ लॉन्च हो रहा है सैमसंग गैलेक्सी जे 7 प्राइम

रिलायंस जियो को मिल रहे यूज़र्स के शानदार रिस्पांस को देख अन्य टेलिकॉम ने भी एक से एक ऑफर पेश करना शुरू कर दिया है। एयरटेल, रिलायंस और बीएसएनएल अपने यूज़र्स को बांधे रखने की पूरी कोशिश कर रहे हैं।

जियो का खुलासा, एयरटेल अपने यूज़र्स के साथ कर रहा बेईमानी

हालाँकि रिलायंस जियो द्वारा पेश किए गए ऑफर के आगे सभी कुछ फीका है। ये ही नहीं दिसंबर के बाद के लिए जियो के पेश हुए टैरिफ भी कमाल हैं। यूज़र्स की जियो में अधिक रुची को देखते हुए कंपनी ने यूज़र्स को एमएनपी/नंबर पोर्टिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई है। यदि आप भी अपना नंबर रिलायंस जियो में पोर्ट करना चाहते हैं तो क्लिक करें

एयरटेल पर अब पाएं फ्री इंटरनेट, फॉलो करें ये 5 सिंपल स्टेप्स

चलिए अब हम आपको बताते हैं वो 6 बातें जो शायद आपका नज़रिया बदल दे-

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

पर्याप्त नहीं है 4जी नेटवर्क कवरेज

रिलायंस जियो 4जी उन स्थानों पर भी उपलब्ध है जहां अन्य टेलिकॉम के द्वारा सही से 3जी सेवाएं भी नहीं हैं। हालाँकि कई लोगों को जियो 4जी के साथ कई जगहों पर ट्रेवलिंग में दिक्कतें आ रही हैं।

4जी फोन की पड़ेगी जरुरत

यदि आप रिलायंस जियो 4जी की शानदार इंटरनेट स्पीड और फ्री सेवाओं का लाभ उठाना चाहते हैं तो आपको 4जी फोन लेना पड़ेगा बॉस! क्योंकि जियो केवल 4जी में ही उपलब्ध है।

प्रीव्यू ऑफर से वेलकम ऑफर

रिलायंस जियो की कमर्शियल लॉन्च से पहले जियो प्रीव्यू ऑफर अपने यूज़र्स को दे रही थी। जो कि 90 दिनों की वैलिड था, लेकिन अब जियो का ऑफर वेलकम ऑफर में बदल चुका है। जिसमें अनलिमिटेड डाटा अब लिमिटेड हो गया है।

सिम एक्टिवेशन में लग सकता है समय

रिलायंस जियो की डिमांड एक दम से काफी ज्यादा इजाफ़ा हुआ है। हालाँकि कंपनी ईकेवाईसी एक्टिवेशन की सुविधा के साथ आई है, लेकिन यह हर जियो स्टोर में उपलब्ध नहीं है। ज्सिके चलते सिम एक्टिवेशन में काफी समय लग रहा है।

4जी स्पीड में गिरावट

रिलायंस जियो वैसे तो 4जी स्पीड के दावे करता है। हालाँकि कि कई यूज़र्स को भीड़भाड़ वाले इलाकों में लो स्पीड का सामना करना पड़ रहा है। जो कि लोगों को मायूस करती है।

फ्री नाईट डाटा/ या सिर्फ तीन घंटे का डाटा

रिलायंस जियो फ्री नाईट डाटा का शानदार ऑफर देते है, लेकिन ये केवल तीन घंटों के लिए ही है। क्योंकि नाईट डाटा की समय सीमा रात दो बजे से सुबह 5 बजे तक का ही है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
6 Things to Know Before Porting Your Primary Number to Reliance Jio 4G. Read more about this in hindi.
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
फूलपुर उपचुनाव: अतीक के शपथ पत्र में हत्या समेत 120 मुकदमे, करोड़ों की संपत्ति
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
आंख मारकर मशहूर हुई प्रिया का एक और कमाल, इस बार मार्क जकरबर्ग पर पड़ी भारी
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot