चंद पलों में जली 7 इलेक्ट्रिक बाइक, चार्जिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा

|

सोमवार की रात महाराष्ट्र से इलेक्ट्रिक बाइक में आग लगने की खबर सामने आई। दमकल अधिकारियों ने बताया कि महाराष्ट्र में एक शोरूम में रखी कम से कम 7 इलेक्ट्रिक बाइक सोमवार की रात चार्ज करते समय जल गईं। हालांकि घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है।

 
चंद पलों में जली 7 इलेक्ट्रिक बाइक, चार्जिंग के दौरान हुआ बड़ा हादसा

अपने Microsoft Office 365 सब्सक्रिप्शन पर कैसे बचाएं पैसे ?अपने Microsoft Office 365 सब्सक्रिप्शन पर कैसे बचाएं पैसे ?

घटना मंडी प्रांगण के गंगाधाम इलाके के पास स्थित एक ई-बाइक शोरूम में हुई। फायर ब्रिगेड के एक अधिकारी के अनुसार, बाइक को चार्ज करने के लिए प्लग किया गया था। शुरुआती जांच में पता चला है कि ओवरचार्जिंग के कारण शॉर्ट सर्किट हुआ होगा, जिससे आग लग गई और सात बाइक जलकर खाक हो गईं। "हमें लगभग 8 बजे एक कॉल आया। चार पानी की टेंडर की मदद से आग पर काबू पाया गया।

गर्मियों में कार से कर रहे हैं ट्रैवल, तो यह सस्ता डिवाइस तुरंत खरीद लेंगर्मियों में कार से कर रहे हैं ट्रैवल, तो यह सस्ता डिवाइस तुरंत खरीद लें

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा...

अप्रैल की बात करते हुए, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कंपनियों से सभी दोषपूर्ण वाहनों को वापस बुलाने के लिए अग्रिम कार्रवाई करने का आग्रह किया, यहां तक ​​​​कि उन्होंने कहा कि मार्च, अप्रैल और मई के महीनों में तापमान बढ़ने पर ईवी बैटरी बढ़ जाती है।

loan app : कहीं आप के साथ तो नहीं हो रही धोखाधड़ी, इन उपायों से कर सकते हैं खुद का बचावloan app : कहीं आप के साथ तो नहीं हो रही धोखाधड़ी, इन उपायों से कर सकते हैं खुद का बचाव

सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री के साथ कुछ समस्या है यह भी स्वीकार किया कि देश का EVउद्योग अभी शुरुआत है और इस बात पर जोर दिया कि सरकार कोई बाधा नहीं पैदा करना चाहती है।

लॉन्च से पहले iPhone 14 Pro Max का यूनिक डिजाइन हुआ लीकलॉन्च से पहले iPhone 14 Pro Max का यूनिक डिजाइन हुआ लीक

गडकरी ने Raisina Dialogue में कहा कि "सरकार के लिए सुरक्षा सबसे पहले है और मानव जीवन के साथ कोई समझौता नहीं किया जा सकता है"। राइड-हेलिंग ऑपरेटर ओला की इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शाखा द्वारा लॉन्च किए गए एक ई-स्कूटर में पुणे में आग लगने के बाद सरकार ने मार्च में जांच का आदेश दिया था।

iPhone ने युद्ध में जंग लड़ रहे सैनिक की बचाई जान, फोन को देख लोगों के उड़े होशiPhone ने युद्ध में जंग लड़ रहे सैनिक की बचाई जान, फोन को देख लोगों के उड़े होश

CFEES जल्द पता करें आग लगाने का कारण

सड़क परिवहन मंत्रालय के अनुसार, सेंटर फॉर फायर एक्सप्लोसिव एंड एनवायरनमेंट सेफ्टी (CFEES) को आग की घटनाओं की जांच करने और उन कारणों का पता लगाने के लिए कहा गया है जिनके कारण आग लगी और उपचारात्मक उपाय किए गए। सुझाव देने को भी कहा है। मंत्रालय ने CFEES को इस तरह की घटनाओं को रोकने के उपायों पर अपने सुझावों के साथ निष्कर्षों को साझा करने के लिए भी कहा था।

 

FaceRD App लॉन्च :अब घर बैठे सिर्फ चेहरा दिखाकर करें Aadhaar Card डाउनलोड! FaceRD App लॉन्च :अब घर बैठे सिर्फ चेहरा दिखाकर करें Aadhaar Card डाउनलोड!

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The news of a fire in an electric bike came to light from Maharashtra on Monday night. Fire officials said that at least 7 electric bikes kept in a showroom in Maharashtra were burnt while charging on Monday night. However, there is no report of any injury in the incident. The incident took place at an e-bike showroom located near Gangadham area of ​​Mandi premises. According to a fire brigade official, the bike was plugged in for charging.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X