इन 7 फीचरों की वजह से ये हैं माइक्रोमैक्‍स के बेस्‍ट विंडो स्‍मार्टफोन

Written By:

"विंडो या फिर एंड्रायड " इस सवाल का जवाब शायद आपमें से कई लोगों के पास न हो, भई जो फोन आपके बजट में फिट बैठेगा साथ ही जिसमें नए फीचर होंगे वहीं सबसे बेस्‍ट है। आज लांच हुए माइक्रोमैक्‍स के पहले विंडो स्‍मार्टफोन की कीमत और उसके फीचरों को देखते हुए कई एंड्रायड खरीदने वालों का मन बदल जाएगा। क्‍योंकि माइक्रोमैक्‍स ने क्‍वालिटी के साथ क्‍वांटिटी दोनों का ध्‍यान रखा है। आपमें से कई लोग विंडो में दिए गए फीचर्स के बारे में नहीं जानते होंगे। लेकिन उससे पहले आईए बात करते हैं कैनवास विन

माइक्रोमैक्‍स विन 121- 9,500 रुपए
माइक्रोमैक्‍स विन 092- 6,500 रुपए

7 फीचर जिनकी वजह से आप माइक्रोमैक्‍स विंडो फोन खरीद सकते हैं

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

मूवी, गेम्‍स का मजा लेना हैं तो फोन में बड़ी स्‍क्रीन तो होनी ही चाहिए। कैनवास डब्‍लू 121 में 5 इंच की हाईडेफिनेशन आईपीएस स्‍क्रीन दी गई है जो 1280*720 पिक्‍सल सपोर्ट करती है। इसके अलावा स्‍क्रीन में ब्राइट कलर दिए गए हैं।

फोन के बैक पैनल को देखकर कोई कह ही नहीं सकता कि इसकी कीमत 10,000 रुपए के अंदर होगी। विन 121 में लेदर बैक कवर फिनिश दी गई है जो इसे स्‍टाइलिश लुक देती है।

कैनवास विन 121 से आप पूरी दुनिया से जुड़ सकते हैं क्‍योंकि इसमें 3जी के साथ यूएसबी पोर्ट, ब्‍लूटूथ, वाईफाई जैसे कनेक्‍टीविटी फीचर दिए गए हैं।

कैनवास विन के दोनों विंडो 8.1 हैंडसेटों में 8 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई है साथ ही अगर आप फोन की इंटरनल मैमोरी बढ़ाना चाहते हैं तो चिंता मत करिए इसमें माइक्रोएसडी कार्ड स्‍लॉट दिया गया है जिसकी मददसे 32 जीबी तक मैमोरी एक्‍पेंड कर सकते हैं।

हम में से कई लोग फोन के प्रोसेसर पर ध्‍यान नहीं देते लेकिन किसी भी फोन में प्रोसेसर एक दिल की तरह काम करता है। अगर आपके फोन का प्रोसेसर फास्‍ट है तो फोन भी फास्‍ट रन करेगा। माइक्रोमैक्‍स के नए विंडो स्‍मार्टफोन्‍स में 1.2 गीगाहर्ट का क्‍वॉलकॉम स्‍नैपड्रैगन 200 क्‍वॉड कोर प्रोसेसर लगा हुआ है जो इसे स्‍मूद रन करने में मदद करता है।

माइक्रोमैक्‍स कैनवास विन 121 में 8 मेगापिक्‍सल का ऑटोफोकस रियर कैमरा और विन 092 में 5 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा दिया गया है।

विन 121 में फ्रंट की ओंर 2 मेगापिक्‍सल का कैमरा दिया गया है साथ में लिड लाइट फ्लैश लाइट भी लगी है जिससे कम रोशनी में तस्‍वीरें खींची जा सकती हैं। वहीं दूसरी ओंर विन 092 के फ्रंट में वीजिए कैमरा दिया गया है। दोनों हैंडसेट्स में कैमरे से फोटो खींचने के बाद सीधे उन्‍हें इंस्‍ट्राग्राम और फेसबुक में शेयर किया जा सकता है।

लम्‍बी दूरी तक चलना है तो एनर्जी भी ज्‍यादा होनी चाहिए, फोन में दी गई 2000 एमएएच की बैटरी इसे 150 घंटे का स्‍टैंडबॉय टाइम और 8 घंटे का टॉक टाइम देती है।

माइक्रोसॉफ्ट के नए विंडो 8.1 ओएस में कई नए फीचर दिए गए हैं जैसे नोटिफिकेशन पैनल, मोर टाइल्‍स एडजस्‍टमेंट इसके अलावा 8.1 में डेटा लिमिट की मदद आप अपने फोन का डेटा कंट्रोल कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
श्रीलंका पर एक बार फिर बरपा गब्बर का कहर, बना दिया बड़ा रिकॉर्ड
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live:  भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
'पूर्ण सूर्यग्रहण' Live: भारत में दिखाई नहीं देगा, लेकिन राशियों पर असर होगा
Opinion Poll

Social Counting