Cannes Film Festival 2022 का हुआ धमाकेदार आगाज ,कैसे देखें इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग

|

फ्रांस का Cannes Film Festival 2022 मंगलवार, 17 मई 2022 से शुरू हो चूका है और Cannes Film Festival शनिवार, 28 मई 2022 तक चलने वाले है। तीन बड़े फिल्म समारोहों में से एक होने के नाते Cannes Film Festival को दुनिया भर की कुछ बेहतरीन फिल्मों के चयन और स्क्रीनिंग के लिए जाना जाता है। इसके अलावा, यह अपने रेड कार्पेट इवेंट के लिए भी लोकप्रिय है।

 

Apex Legends मोबाइल भारत में हुआ लॉन्च;जानिए Android और iOS में कैसे डाउनलोड करेंApex Legends मोबाइल भारत में हुआ लॉन्च;जानिए Android और iOS में कैसे डाउनलोड करें

Cannes Film Festival 2022 का हुआ धमाकेदार आगाज ,कैसे देखें इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग

Country of Honour के रूप में भारत को चुना गया

इस बार प्रतिष्ठित फिल्म महोत्सव भारतीय सिनेमा का जश्न मना रहा है। Marche du Cinema में भारत को पहले 'सम्मान के देश' ('Country of Honour') के रूप में चुना गया है, और उद्घाटन के दिन, सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के नेतृत्व में भारत का एक प्रतिनिधिमंडल रेड कार्पेट पर चला । प्रतिनिधिमंडल में नवाजुद्दीन सिद्दीकी, एआर रहमान, पूजा हेगड़े, शेखर कपूर सहित अन्य शामिल थे । ऑल इंडिया रेडियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, यह Cannes द्वारा इस तरह के सम्मान से सम्मानित होने वाला भारत पहला देश बन गया है।

सत्य नडेला ने की घोषणा, माइक्रोसॉफ्ट दोगुनी करेगी अपने कर्मचारियों की सैलरीसत्य नडेला ने की घोषणा, माइक्रोसॉफ्ट दोगुनी करेगी अपने कर्मचारियों की सैलरी

Cannes Film Festival 2022 का हुआ धमाकेदार आगाज ,कैसे देखें इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग

Cannes लाइव स्ट्रीम कैसे देखें?

इच्छुक दर्शक प्रसिद्ध कान्स फिल्म फेस्टिवल के रेड कार्पेट इवेंट (Cannes Film Festival ) को इसके आधिकारिक यूट्यूब चैनल यानी फेस्टिवल डी कान्स (ऑफिशियल) ( official YouTube channel i.e. Festival de Cannes (Officiel) पर और फेसबुक, इंस्टाग्राम और लिंक्डइन अकाउंट के माध्यम से देख सकते है, साथ ही इच्छुक दर्शक अपने डिवाइस पर ईवेंट के एप्लिकेशन को डाउनलोड करके भी ईवेंट देख सकते है।

इंटरनेट नहीं है ढिंचैक पूजा के नए Cringe गाने के लिए तैयारइंटरनेट नहीं है ढिंचैक पूजा के नए Cringe गाने के लिए तैयार

Cannes Film Festival 2022- भारत

इस साल कान्स फिल्म मार्केट में भारत की छह फिल्में दिखाई जा रही है। इनमें शामिल हैं - रॉकेट्री - द नांबी इफेक्ट (हिंदी, अंग्रेजी, तमिल), गोदावरी (मराठी), अल्फा बीटा गामा (हिंदी), बूमबा राइड (मिशिंग), धुइन (मैथिली) और निराये थाथकलुल्ला मरम (मलयालम)।
भारतीय अभिनेत्री दीपिका पादुकोण Cannes Film Festival में जूरी का हिस्सा है,हालांकि यह एक व्यक्तिगत जीत की तरह लगता है ।

बड़े परदे पर धमाल करने के बाद अब OTT पर दिखेगा RRR का जलवाबड़े परदे पर धमाल करने के बाद अब OTT पर दिखेगा RRR का जलवा

Cannes Film Festival और बॉलीवुड अभिनेत्रियां

75वें Cannes Film Festival के उद्घाटन समारोह में दीपिका पादुकोण ने गोल्ड और ब्लैक साड़ी में रेड कार्पेट पर वॉक किया। Cannes Festival रेड कार्पेट पर उर्वशी रौतेला और तमन्ना भाटिया भी अपने स्टाइलिश अंदाज में नजर आईं। बॉलीवुड अभिनेत्री उर्वशी रौतेला उन सितारों में शामिल थीं, जिन्होंने रेड कार्पेट पर अपना जलवा बिखेरा मिस यूनिवर्स 2015 की प्रतियोगी ने सफेद ट्यूल के बादल पर तैरते हुए "फाइनल कट" के प्रीमियर पर कान्स रेड-कार्पेट ( Cannes Red Carpet ) की शुरुआत की। उर्वशी गाउन में एक डिज्नी राजकुमारी लग रही थी।

रणवीर सिंह-स्टारर जयेशभाई जोरदार को मिला New Twitter Emojiरणवीर सिंह-स्टारर जयेशभाई जोरदार को मिला New Twitter Emoji

Cannes Film Festival 2022 का हुआ धमाकेदार आगाज ,कैसे देखें इवेंट की लाइव स्ट्रीमिंग

क्या है एआर रहमान की VR फिल्म The Musk के पीछे की टेक्नोलॉजी

इंडियन म्यूजिकल आइकॉन एआर रहमान की फिल्म मस्क ( Musk ) का 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल (5th Cannes Film Festival ) में प्रीमियर हुआ। मस्क 36 मिनट की वर्चुअल रियलिटी फिल्म है जिसकी कल्पना रहमान ने इंटेल और उसके सहयोगियों के साथ की थी। फिल्म को मार्चे डू फिल्म ( Marché du Film ) के सहयोग से, कान्स फिल्म (Cannes Film ) मार्केट के कान एक्सआर कार्यक्रम के हिस्से के रूप में प्रदर्शित किया गया।
रहमान के निर्देशन में बनी पहली फिल्म, एक रिवेंज फ्लिक है, जो "एक सिनेमाई संवेदी अनुभव प्रदान करती है, जिसमें आभासी वास्तविकता को शामिल किया गया है, जिसमें वर्चुअल रियलिटी , आंदोलन, संगीत और कहानी को बखूबी तरीके से पेश किया गया है।

 


रोम में फिल्माया गया, मस्क (Musk ) को 14 अलग-अलग कैमरों में सुपर-रिज़ॉल्यूशन वाले क्वालिटी वीडियो कैमरा से शूट किया गया था और 10 अलग-अलग VFX हाउसों के काम ने इसे और बढ़ाया । LE Musk की कहानी रहमान ने अपनी पत्नी सायरा के एक मूल विचार से विकसित की थी।

Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The 75th Cannes Film Festival of France has started on Tuesday, 17 May 2022 and the Cannes Film Festival will run till Saturday, 28 May 2022.It is very special to India for many reasons. First, we have Deepika Padukone as part of the Cannes 2022 jury. And second, India has been chosen as the first 'Country of Honor' in the Marche du Cinema.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X