डार्क वेब की दुनिया, जिससे अनजान हैं आप!

Written By:

यदि आप यह सोचते हैं कि वेब पर उपलब्ध सारी सामग्री का प्रतिनिधित्व गूगल करता है तो आप गलत हैं। वास्तव में, पूरे वेब का लगभग 70-80 प्रतिशत डार्क वेब के रूप में है, जिसे न तो आप आसानी से एक्सेस कर सकते हैं और न हीं कानूनी रूप से इसके उपयोग की सिफारिश की जाती है।

एंड्रायड के लिए बेस्‍ट टीवी एप्‍लीकेशन, अब मोबाइल में टीवी का मजा!

इस सामग्री तक आप केवल साफ्टवेयर द्वारा ही पहुंच सकते हैं वो भी केवल टो ब्राउजर के द्वारा ही। वेब का यह अस्पष्ट भाग अवैध और असत्यापित सामग्री से भरा पड़ा है जोकि गोपनीय है और जहां तक आपका ऑनलाइन पहुंचना संभव नहीं है। खैर, यहां हम आपको डॉर्क वेब के बारे में कुछ आलोचनात्मक तथ्य के बारे में बताने जा रहे हैंः

ट्विटर पर वायरल हैं इंडियन यूजर्स के ये डर्टी जोक्स!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

#1

डॉर्क वेब में उपयोग की जाने वाले मुद्रा का नाम है-बिटकॉन। शायद ही आपने इसके बारे में सुना होगा। यह एक डिजिटल मुद्रा है जोकि वेब में बहुत से उद्देश्य के लिए इस्तेमाल की जाती है। आप बिटकॉन को नकद में भी बदल सकते हैं।

#2

वेब के बड़े भाग में पॉर्न फैले हुए हैं। डॉर्क वेब में आपको बच्च अश्लील साहित्य और अनाचार आदि मिल जाते हैं। हम नैतिक और कानूनी रूप से तो आपको सलाह नहीं देंगे कि आप डिप वेब में जाकर उन्हें खोजे।

#3

आप डिप वेब से हैकर को हॉयर कर सकते हैं। यह स्पष्ट हो चुका है कि किसी अन्य स्रोत की तुलना में डार्क वेब द्वारा आप आसानी से हैकर्स तक पहुंच सकते हैं। यही कारण है कि डॉर्क वेब और डॉर्क वाल्स को हैकर्स सबसे अधिक सुरक्षित मानते हैं।

#4

आपने क्रिकेट, फुटबाल आदि खेलों के समय हर जगह अवैध सट्टेबाजी की बातों को जरूर सुना होगा। आपको जानकारी दे दे कि डॉर्क और डिप वेब से ही मैच फिकि्ंसग शुरू हुई।

#5

आप डिप वेब से अनेक प्रकार के हथियारों को खरीद सकते हैं। हालांकि, चूंकि यह अवैध आधार पर उपलब्ध हैं लेकिन हम आपको इन्हें खरीदने की कभी भी सलाह नहीं देंगे।

#6

आपने फिल्मों में हिटमैन को देखा होगा वैसा ही हिटमैन आप डॉर्कवेब से भी हॉयर कर सकते हैं जोकि आपने काम को बड़ी ही सफाई से करता है। इसके लिए किसी हत्या करना और नकद उड़ाना कोई बड़ा काम नहीं है।

#7

आपने षड्यंत्रों के बारे जरूर बहुत कुछ सुना होगा। डॉर्क वेब का उपयोग करके आप एक बड़ी लाइब्रेरी तक पहुंच सकते हैं। जहां आपको केबिनेट षड्यंत्र एवं सरकार के बहुत अधिक संरक्षित एवं सुरक्षित गोपनीय दस्तावेज देखने को मिल सकते हैं। जबकि सामान्यतः इन्हें देखने के लिए उच्चस्तरीय स्वीकृति पासवर्ड की जरूरत पड़ती है।

#8

अब बारी है अंतिम की लेकिन यह भी कोई कम महत्वपूर्ण नहीं है। डॉर्क वेब की सबसे लोकप्रिय बात है दवाइयां का बड़ा बाजार। डॉर्क वेब से आपको एसिड से भांग तक प्रयोगात्मक गोलियों के रूप में मिल जाएगा।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Things you didn't know about dark web. This is the reality of Internet.
बस में लड़की के बगल में हस्तमैथुन करने वाले पर पुलिस ने घोषित किया 25000 का इनाम
बस में लड़की के बगल में हस्तमैथुन करने वाले पर पुलिस ने घोषित किया 25000 का इनाम
पीएनबी ने 'गीतांजलि' को फ्रॉड कंपनी घोषित किया, मुंबई, पटना और पश्चिम बंगाल के कई शोरूम पर रेड
पीएनबी ने 'गीतांजलि' को फ्रॉड कंपनी घोषित किया, मुंबई, पटना और पश्चिम बंगाल के कई शोरूम पर रेड
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot