इसके हाथ में आते ही हैक हो जाता है मोबाइल

Posted By: Staff

आपको शायद ही विश्वास हो लेकिन यह सच है कि एक ऐसा शख्स है जोकि आपका मोबाइल अपने हाथ में लेते ही क्षण भर में आपकी फोटो, पासवर्ड आदि चोरी कर लेता हैं। जी हां! सेथ व्हाल एक ऐसा ही व्यक्ति है। अमरीकी नेवी के पूर्व अधिकारी सेथ के शरीर में चिप लगा हुआ है। फिलहाल वह एपीए वायरलेस कंपनी में इंजीनियर हैं और उनका काम बायो-हैंकिंग है।

गूगल की मदद से मोबाइल पेज होंगे फास्‍ट लोड

आपको बता दें कि अभी व्हाल साइबर सिक्योरिटी पर काम कर रहे हैं। वो अपने साथी रॉड सोटो के साथ दिखाते हैं कि केवल टच करते ही वे मोबाइल को हैक कर सकते हैं। ये दोनों अपनी चिप का उपयोग किसी आपराधिक काम में नहीं वरन् जागरूकता फैलाने के लिए कर रहे हैं। उनका लक्ष्य है कि किस प्रकार से आने वाले दिनों में हमारे मोबाइल व कंप्यूटर की जानकारी सरलता से हैक होगी और हमें इसका अहसास तक नहीं होगा। सेथ व्हाल के हाथ में आरएफआईडी चिप लगा हुआ है, जो अपने पास आने वाले उपकरणों से डाटा हैक कर सकता है। सोटो मुख्य तौर पर सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर हैकिंग से जुड़े हैं। उन्होंने व्हाल को 2014 में हैकमियामी में अपनी प्रिजेंटेशन देने को कहा। दोनों ने तय किया कि किसी मैलवेयर यानी वायरस वाले सॉफ्टवेयर को वो किसी मोबाइल में भेजने का प्रयोग करेंगे।

चप्पे-चप्पे पर नजर रखेगा भारतीय वायु सेना का ये ड्रोन

इसके हाथ में आते ही हैक हो जाता है मोबाइल

कुछ महीनों के अंदर दोनों ने मिलकर पूरी व्यवस्था डिजाइन कर ली और जैसे ही किसी का फोन व्हाल के हाथ में दिया गया, उन्होंने वायरस वाला सॉफ्टवेयर उसमें आसानी से भेज दिया। व्हाल की माने तो अमूमन ऐसी चीजें पहली बार कामयाब नहीं होतीं। इनका हैकिंग सिस्टम कुछ इस तरह से काम करता है-व्हाल के हाथ में लगे आरएफआईडी चिप में एक नियर फील्ड कम्यूनिकेशन (एनएफसी) एंटीना लगा होता है, जिससे निकलनी वाली रेडियो फ्रीक्वेंसी एनएफसी एनेब्लड डिवाइस जैसे मोबाइल से बात कर सकती हैं। ऐसे में जब व्हाल के हाथ में किसी का फोन आता है तो उनका चिप डिवाइस को एक संकेत देता है। अगर फोन इस्तेमाल करने वाला हां करता है तो, तो फोन एक दूर स्थित सर्वर से कनेक्ट हो जाता है। व्हाल बताते हैं, यूजर से संकेत मिलने पर वह फोन मेरे काबू में आ जाता है।

गूगल हैक्स जिनकी आपको पड़ सकती है जरुरत

सोटो के मुताबिक व्हाल के हाथ में कुछ देर तक फोन रहने पर उसकी सारी फाइल हम डाउनलोड कर सकते हैं। व्हाल और सोटो आपस में मिलकर डिवाइस को और ज्यादा प्रभावी बनाने की कोशिशों में जुटे हैं ताकि डिवाइस में आने वाला पॉपअप किसी सिस्टम अपडेट जैसा लगे या फिर कैंडी क्रश नोटिफिकेशन जैसा। ऐसे फोन को हैक करना आसान हो जाता है।

अब आप बाइक पर भी चार्ज कर सकेंगे फोन

दरअसल बायो-हैकिंग समुदाय, सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर हैकिंग समुदाय में अभी लिंक्डअप नहीं हैं लेकिन हैकमियामी 2015 में कुछ ही बायो हैकर नजर आए जबकि सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर हैकिंग करने वाले सैकड़ों हैकर मौजूद थे।

English summary
Can you believe that there is man who hacks you mobile phone within seconds. Seth Whal is person who can really do so. Isn't it amazing.
Please Wait while comments are loading...
Bihar Police/Constable Exam 2017: एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करने के लिए लॉगिन करें csbc.bih.nic.in
Bihar Police/Constable Exam 2017: एडमिट कार्ड जारी, डाउनलोड करने के लिए लॉगिन करें csbc.bih.nic.in
फौजी बना मौजी: ट्रेन में महिला को अकेला पाकर की ये गंदी हरकत, पति को भी पीटा
फौजी बना मौजी: ट्रेन में महिला को अकेला पाकर की ये गंदी हरकत, पति को भी पीटा
Opinion Poll

Social Counting