Airtel और Vi के बाद क्या Reliance Jio भी बढ़ाने वाला है प्लान्स की कीमतें?

|

Reliance Jio प्लान्स प्राइस: देश के दो प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों, वोडाफोन-आइडिया (वीआई) और एयरटेल (Airtel) ने इस सप्ताह अपने टैरिफ की कीमतों में बड़े अंतर से वृद्धि की है। संशोधित वीआई प्रीपेड और डेटा ऐड-ऑन प्लान 25 नवंबर से प्रभावी होंगे, जबकि एयरटेल के नए प्रीपेड आधिकारिक तौर पर एक दिन बाद 26 नवंबर से उपलब्ध होंगे। यदि आप Airtel के नए प्लान्स की कीमत देखनी हैं, तो यहाँ देख सकते हैं और Vodafone Idea के प्लान्स की लेटेस्ट रेट यहाँ देख सकते हैं।

 
Airtel और Vi के बाद क्या Reliance Jio भी बढ़ाने वाला है प्लान्स की कीमतें?

वीआई और एयरटेल दोनों ने एआरपीयू (प्रति उपयोगकर्ता औसत राजस्व) बढ़ाने और बेहतर नेटवर्क गुणवत्ता प्रदान करने के प्रयास में अपने टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी की है। दोनों टेलीकॉम ऑपरेटरों ने अपने टैरिफ की कीमतों में 25 प्रतिशत (जो कि 500 ​​रुपये तक है) तक की बढ़ोतरी की है, जो कि भारतीय मार्केट की कीमत-संवेदनशील प्रकृति को देखते हुए काफी है। यूजर्स पहले से ही बढ़ी हुई कीमतों को लेकर चिंतित हैं।

क्या Reliance Jio भी बढ़ाने वाला है प्लान्स की कीमतें

जबकि वीआई (Vi) और एयरटेल ने अपने प्लान्स को संशोधित किया है, इस पर कोई शब्द नहीं है कि क्या रिलायंस जियो (Reliance Jio) आने वाले दिनों में अपने टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी करेगा। हालाँकि, यदि हम पिछले रिकॉर्ड्स पर विचार करें, तो यह बहुत संभव है कि Jio बहुत जल्द अपने प्लान की कीमतों में वृद्धि करेगा।

हालांकि, रिलायंस जियो ने अभी तक कीमतों में बढ़ोतरी के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि Jio भी Airtel और Vodafone Idea के बाद अपने प्लान्स की प्राइस बढ़ा सकती है।

इस प्रकार अभी इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि Jio जल्द ही टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी करेगा या नहीं। लेकिन हमारा मानना ​​है कि Jio को अपने टैरिफ की कीमतें बढ़ाने में कुछ समय लग सकता है। यह संभव है कि टेल्को इस सप्ताह के अंत में वीआई और एयरटेल की बढ़ी हुई कीमतों के लागू होने का इंतजार करे और फिर अधिक यूजर्स को आकर्षित करने के लिए एक बेहतर सौदा लाए।

 

Airtel और Vi दोनों ने अपने टैरिफ की कीमतों में 25 प्रतिशत तक की बढ़ोतरी की, जो लगभग 500 रुपये है। संभावना है कि Jio इतने बड़े अंतर से कीमतों में वृद्धि नहीं करेगा क्योंकि टेल्को पहले से ही भारी मुनाफा कमा रहा है।

यदि रिलायंस जियो (Jio) अपने टैरिफ की कीमतों में वृद्धि नहीं करने पर विचार करता है, तो यह ब्रांड के लिए अधिक से अधिक यूजर्स प्राप्त करने का एक अवसर हो सकता है।

एयरटेल और वोडाफोन आइडिया के साथ जियो के प्लान्स की तुलना करते हुए, भले ही टेल्को टैरिफ की कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला करता है, फिर भी यह सस्ती कीमत पर बेहतर मूल्य प्रदान करेगा। उदाहरण के लिए, एयरटेल और वीआई 719 रुपये (कीमत बढ़ाने के बाद) पर 84 दिनों की वैलिडिटी के लिए अनलिमिटेड कॉल के साथ 1.5GB डेली डेटा प्रदान करते हैं। दूसरी ओर, Jio 555 रुपये की सस्ती कीमत पर समान लाभ प्रदान करता है।

इसलिए, भले ही Jio अपने टैरिफ प्लान में बढ़ोतरी का फैसला करे, फिर भी अंतर काफी अधिक होगा। यह Reliance Jio के लिए देश में अपने 4G यूजरबेस को बढ़ाने के अपने लक्ष्य को हासिल करने का एक कारण है।

इस प्रकार हम उम्मीद कर सकते हैं कि रिलायंस जियो अपने प्रीपेड प्लान्स की कीमतों में बढ़ोतरी जरूर करेगा लेकिन फिर भी वो Airtel और Vodafone Idea से अपने प्लान्स को सस्ता ही रखेगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
After Airtel and Vi, is Jio also going to increase the prices of the plans?

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X