Airtel की तरह वोडाफोन आइडिया भी बढ़ा सकता है प्लान्स की कीमत

|

टैरिफ के मामले में, वोडाफोन आइडिया (Vi) एयरटेल (Airtel) का अनुसरण कर रही है। वीआई चाहता था कि टैरिफ बढ़ोतरी एयरटेल से भी ज्यादा हो; हालाँकि, कैश-स्ट्रैप्ड टेल्को एयरटेल या Jio के नेतृत्व के बिना ऐसा नहीं कर सकता था। जैसा कि आपको पता हो कि वीआई ने अपना सब्सक्राइबर्स मार्केट शेयर बहुत तेजी से खो दिया, जो पहले से ही निजी दूरसंचार कंपनियों में सबसे कम है।

 
Airtel की तरह वोडाफोन आइडिया भी बढ़ा सकता है प्लान्स की कीमत

हालाँकि, अब एयरटेल पहले ही टैरिफ बढ़ोतरी के साथ आगे बढ़ चुका है। इस कारण उम्मीद की जा रही है कि वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) भी अपने प्लान्स की कीमत बढ़ा सकती हैं।

अब आप WhatsApp वॉइस मैसेज को भेजने से पहले ऐसे कर सकेंगे चेक, यहाँ जानें तरीकाअब आप WhatsApp वॉइस मैसेज को भेजने से पहले ऐसे कर सकेंगे चेक, यहाँ जानें तरीका

वोडाफोन आइडिया ने पहले भी टैरिफ बढ़ाने में एयरटेल को किया था फॉलो

जैसा कि ज्ञात हो कि वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने एयरटेल के ऐसा करने पर अपने बेस 49 रुपये के प्लान को ऑफर से हटा दिया था। दोनों टेलीकॉम कंपनियां यूजर्स को समान 79 रुपये के बेस प्लान ऑफर कर रही थीं। ध्यान दें कि वीआई का औसत राजस्व प्रति यूजर (एआरपीयू) निजी ऑपरेटरों में सबसे कम है। इसलिए जबकि वीआई जल्द ही टैरिफ बढ़ोतरी के लिए जा सकता है, यह एयरटेल की पेशकश की तुलना में अपने प्लान्स को थोड़ा अधिक किफायती रख सकता है। वीआई (Vi) के लिए यह सही तरीका होगा कि वह एयरटेल के कस्टमर्स को आक्रामक तरीके से आकर्षित करे और साथ ही साथ अपना एआरपीयू भी बढ़ाए।

भारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला पासवर्ड 12345 नहीं बल्कि ये है टॉप परभारत में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाने वाला पासवर्ड 12345 नहीं बल्कि ये है टॉप पर

यदि आप भारती एयरटेल (Bharti Airtel) के नए प्रीपेड टैरिफ देखना चाहते हैं, तो कृपया यहां इस लिंक पर क्लिक करके देख सकते हैं। अनुमानित टैरिफ हाइक्स और एआरपीयू हाइक्स पर वोडाफोन आइडिया के शेयर सोमवार की सुबह पहले ही बढ़ चुके हैं। वीआई लंबा इंतजार नहीं करना चाहेगा क्योंकि वह चाहता है कि उसका एआरपीयू तेजी से सुधरे।

 

Vodafone Idea पहले से ही बाजार में कुछ बेहतरीन प्रीपेड प्लान पेश कर रहा है। 10% से 15% टैरिफ हाइक का मतलब यह हो सकता है कि यह मध्यम से लंबी अवधि में एयरटेल की तुलना में अधिक फायदा ले सकता है। हालांकि अभी तक, यह नहीं कहा जा सकता है कि Jio कब टैरिफ बढ़ाएगा। जहां तक ​​Jio का सवाल है, यह एक उचित धारणा होगी कि Jio तुरंत टैरिफ वृद्धि के लिए नहीं जाएगा क्योंकि वह अपने कस्टमर्स मार्केट में और भी अधिक हिस्सेदारी बढ़ाना चाहता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
After Airtel Vodafone Idea Might be Working on Same Price Hike

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X