Subscribe to Gizbot

Amazon पर लिस्ट हुआ Reliance JioPhone, कीमत देखकर हो जाएंगे हैरान

Written By:
Tech Bulletin : Redmi 5a, Micromax Bharat 5, Vodafone Plans, Vodafone offers, Amazon offers और...

जियो का फ्री फीचर फोन तो आपको याद ही होगा. ऑफलाइन सेल पर जाने के बाद अब यह फोन ऑनलाइन भी सेल के लिए उपलब्ध है. अमेज़न इस फोन को खरीदा जा सकता है. हालांकि यहां है एक ट्विस्ट, अमेज़न से फोन खरीदने के लिए आपको कुछ कीमत चुकानी होगी जो कि पहले से ज्यादा है.

अमेज़न इंडिया से यदि कोई ग्राहक रिलायंस जियोफोन खरीदता है तो उसको यह फोन फ्री में नहीं मिलेगा, बल्कि ग्राहक को इसके लिए 1,745 रुपए चुकाने होंगे. इसके अलावा फोन के लिए डिलीवरी चार्ज भी अतिरिक्त लगेगा, जो कि 49 रुपए का है. जिसके बाद फोन की पूरी कीमत ग्राहकों को 1,794 रुपए के करीब पड़ेगी. वहीं अब खबर के सामने आते ही अमेज़न इंडिया से फोन को हटा दिया गया है.

Lenovo K320t इस खास फीचर के साथ हुआ लॉन्च

Amazon पर लिस्ट हुआ Reliance JioPhone, कीमत देखकर हो जाएंगे हैरान

Amazon पर फोन की लिस्टिंग की बात करें तो फोन को गैजेट गीक बिज़नस के जरिए सेल के उपलब्ध कराया गया है. हालांकि रेटिंग यहां बेहद कम है, 5 में से 1.1 रेटिंग फोन को दी गई है. वहीं जो रिव्यु दिखाए गए हैं उनमें लिखा है कि ग्राहकों को फोन मिला है. यदि यह एक सही लिस्टिंग है तो भी फोन को खरीदने से पहले सोचना चाहिए, क्योंकि यहां कीमत फोन की असली कीमत से काफी ज्यादा है.

क्या नोकिया 3310 (2018) में मिलेगा FB और WhatsApp?

Amazon पर लिस्ट हुआ Reliance JioPhone, कीमत देखकर हो जाएंगे हैरान

वहीं एक और बात का ध्यान रखें कि रिलायंस जियो फोन को नहीं बेच रहा है बल्कि यह कोई थर्ड सेलर है. साथ ही अगर आप देखें तो रिलायंस जियोफोन अब लगभग सभी मेजर रिटेलर स्टोर्स पर सेल के लिए उपलब्ध है. जो भी ग्राहक फोन को खरीदना चाहते हैं उन्हें अपने पास के स्टोर पर इसे खरीदने जाना होगा. इस फोन को खरीदते समय आपसे एक jio 4G सिम लेने के लिए कहा जाएगा जो कि 153 रुपए के मंथली प्लान के साथ आता है.

अपने एंड्रायड फोन को iOS में बदलें

यदि अमेज़न इंडिया से आप फोन को खरीदते हैं तो आपको अपने पास के जियो स्टोर में जाकर नया सिम लेना होगा. वहीं एक खास बात यहां सामने आई है, जिसमें जो सेलर है वो फोन को डूअल सिम बता रहा है जबकि अब तक रिलायंस जियो ने जियोफोन को केवल सिंगल सिम सपोर्ट के साथ लॉन्च किया है. वहीं जियो हों में कैरियर लॉक है यानी कि इसमें कोई और सिम का इस्तेमाल नहीं हो सकता है.

English summary
After OLX, Reliance JioPhone is available on Amazon India, But you may have to pay some extra money. Read more detail in Hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot