Crypto Exchange Coinbase: ट्विटर और मेटा के बाद, क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस ने 60 कर्मचारियों की छुट्टी

|
 क्रिप्टो एक्सचेंज कॉइनबेस ने 60 कर्मचारियों की छुट्टी

Crypto Exchange Coinbase: क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज कॉइनबेस ( Crypto Exchange Coinbase ) ने अधिक नौकरियों में कटौती की क्योंकि कंपनी ने थर्ड-क्वार्टर में $ 545 मिलियन का घाटा दर्ज किया। यह पहली बार नहीं है जब कॉइनबेस ने इस साल नौकरियों में कटौती की है। जून में, कंपनी ने लगभग 1100 की कटौती की, जो उसके कर्मचारियों की संख्या का लगभग 18 प्रतिशत है। कहा जाता है कि पहले ही छंटनी की घोषणा की गई थी।

 

भारत में Twitter Blue की कीमत का हुआ खुलासाभारत में Twitter Blue की कीमत का हुआ खुलासा

Crypto Exchange Coinbase: छंटनी का कारण

कंपनी के प्रवक्ता ने पुष्टि की कि छंटनी के दूसरे दौर में, कॉइनबेस नेऑनबोर्डिंग टीमों में 60 कर्मचारियों को निकाल दिया। क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज फर्म ने "मजबूत मैक्रोइकॉनॉमिक और क्रिप्टो मार्केट हेडविंड्स" का हवाला देते हुए $ 545 मिलियन की थर्ड-क्वार्टर के नुकसान की सूचना के बाद छंटनी की। मीडिया रिपोर्टों से पता चलता है कि कॉइनबेस नौकरी में कटौती के एक नए दौर में अधिक कर्मचारियों की छंटनी करेगा।

Jio True 5G इन 2 और शहरों में हुआ लॉन्च, मिलेगा अनलिमिटेड 1Gbps डेटाJio True 5G इन 2 और शहरों में हुआ लॉन्च, मिलेगा अनलिमिटेड 1Gbps डेटा

ट्विटर और मेटा ने की कर्मचारियों की छटनी

कॉइनबेस में छंटनी ठीक उसी समय हुई जब ट्विटर ने अपने 50 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया और मेटा ने 13 प्रतिशत कर्मचारियों को निकाल दिया। कुल मिलाकर, दोनों दिग्गजों ने पिछले एक सप्ताह में वैश्विक स्तर पर लगभग 15,000 कर्मचारियों की छंटनी की। जबकि मार्क जुकरबर्ग ने छंटनी की पूरी जिम्मेदारी ली।

मोबाइल कबाड़ में फेंकने से पहले जान लें उसमें कितना सोना छिपा हैमोबाइल कबाड़ में फेंकने से पहले जान लें उसमें कितना सोना छिपा है

ट्विटर ने लगभग 90 प्रतिशत भारतीय कर्मचारियों को निकाला

जब मस्क बॉस बने तो उन्होंने सबसे पहले सीईओ पराग अग्रवाल और पूर्व कानूनी प्रमुख विजया गड्डे सहित कुछ अन्य अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया। ठीक है, मस्क और जुकरबर्ग ने जिस तरह से कर्मचारियों को निकाल दिया, वह अलग था, फिर भी दुर्भाग्यपूर्ण था। ट्विटर और मेटा दोनों की छंटनी ने भारत सहित दुनिया भर में अपने कार्यालयों में कर्मचारियों को प्रभावित किया। यह बताया गया है कि भारत में ट्विटर ने लगभग 90 प्रतिशत (लगभग 180) कर्मचारियों को निकाल दिया, जबकि मेटा ने देश में छंटनी के कारण प्रभावित कर्मचारियों की संख्या का खुलासा नहीं किया।

Google Saved Passwords: क्या आपको पता है आपके फोन में 'छिपे' है कई सारे पासवर्ड, ऐसे करें चेकGoogle Saved Passwords: क्या आपको पता है आपके फोन में 'छिपे' है कई सारे पासवर्ड, ऐसे करें चेक

 
Best Mobiles in India

English summary
Crypto Exchange Coinbase: Cryptocurrency exchange Coinbase cut more jobs as the company reported a loss of $545 million in the third-quarter. This isn't the first time Coinbase has cut jobs this year. In June, the company laid off about 1100, which is about 18 percent of its workforce. The layoffs are said to have already been announced.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X