फेसबुक पर आकाशवाणी समाचार के 20 लाख फॉलोवर

Posted By:

देश की सबसे पुरानी एवं विश्वसनीय समाचार प्रसारण सेवा आकाशवाणी को फेसबुक पर फॉलो करने वालों की संख्या में तेजी से वृद्धि हुई है और इस समय फेसबुक पर इसके चाहने वाले 20 लाख के ऊपर पहुंच गए हैं। फेसबुक इनसाइट डेटा से पता चलता है कि आकाशवाणी का समाचार सेवा प्रभाग देशभर में हर रोज औसतन एक करोड़ लोगों तक पहुंचता है। इनमें विदेश स्थित भारतवंशी भी शामिल हैं।

उल्लेखनीय बात यह है कि आकाशवाणी का समाचार सेवा प्रभाग सोशल मीडिया पर अपना प्रचार-प्रसार करने के लिए किसी अतिरिक्त या भुगतान वाले स्रोत का सहारा नहीं ले रहा है। आकाशवाणी समाचार फेसबुक पेज का समूचा विकास संगठन पर आधारित है।

फेसबुक पर आकाशवाणी समाचार के 20 लाख फॉलोवर

फेसबुक पर आकाशवाणी समाचार को पसंद करने वालों में नेपाल, पाकिस्तान, सउदी अरब, बांग्लादेश, अमेरीका, ब्रिटेन और सिंगापुर में रहने वाले भारतीय भी शामिल हैं। भारतीय शहरों में न केवल महानगरों के लोग फेसबुक पर आकाशवाणी को फॉलो कर रहे हैं, बल्कि श्रीनगर, भोपाल, जयपुर, पटना, इंदौर, कानपुर, सूरत, कोयम्बटूर, देहरादून आदि से भी बड़ी संख्या में लोग आकाशवाणी समाचार के फोलोवर हैं।

आकाशवाणी के समाचार सेवा प्रभाग द्वारा प्रधानमंत्री जन धन योजना और मन की बात जैसे कार्यक्रमों को ट्विटर पर भी सीधे शेयर किया गया था, जिसे दुनिया भर में सोशल मीडिया पर लोगों ने काफी सराहा था।

फेसबुक पर आकाशवाणी समाचार के सुनने वालों में उच्च स्तरीय अधिकारी, सरकारी संगठन, बड़े मीडिया संगठन, राजनीतिज्ञ और जाने माने व्यक्ति तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह, विभिन्न मीडिया ग्रुपों के संपादक और जीवन के विविध क्षेत्रों से संबद्ध अनेक जानी-मानी हस्तियां भी शामिल हैं।

English summary
The All India Radio News Facebook page has crossed "two million likes" while it also is reaching almost ten million people in terms of posts, an official statement released today said.
Please Wait while comments are loading...
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Jio के इन 4 प्लान में नहीं है डाटा लिमिट, अनलिमिटेड करें यूज
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot