AirPods Pro vs AirPods 2: जानें कीमत और फीचर्स में कितने अलग हैं ये दोनों ईयरबड्स

|

Apple ने AirPods Pro को लॉन्च किया है, जो कंपनी की सबसे प्रीमियम जोड़ी सही मायने में वायरलेस ईयरबड्स है। AirPods Pro में न केवल एक नए डिजाइन है, बल्कि एक्टिव नॉइज़ कैन्सिलेशन टेक्नोलॉजी के साथ भी आता है जो स्टैंडर्ड AirPod मॉडल में मौजूद नहीं है। नए AirPods Pro के लिए प्री-ऑर्डर अमेरिका में 30 अक्टूबर से शुरू होंगे। प्रोडक्ट की भारत में कीमत और लॉन्च डेट का खुलासा नहीं किया गया है। आइए एक नजर डालते हैं AirPods Pro और AirPods 2 के बीच बारे में।

 
AirPods Pro vs AirPods 2: जानें कीमत और फीचर्स

AirPods Pro vs AirPods 2: Price and release date

AirPods Pro की कीमत भारत में 24,900 रुपये है और एक वायरलेस चार्जिंग केस के साथ आता है। दूसरी ओर, स्टैंडर्ड AirPods के पास चुनने के लिए दो विकल्प हैं। चार्जिंग केस वाले लोग 14,900 रुपये के लिए उपलब्ध हैं, जबकि वायरलेस चार्जिंग केस वाला 18,499 रुपये में उपलब्ध हैं। यदि आप AirPods Pro का चयन करते हैं, तो ध्यान रखें कि उनकी लागत AirPods 2 (एक वायरलेस मामले के साथ मॉडल) की तुलना में 6,401 रुपये अधिक है।

AirPods Pro vs AirPods 2: Look and feel

AirPods Pro का डिज़ाइन AirPods 2 से बहुत अलग है। 'प्रो' मॉडल एक सिलिकॉन टिप के साथ आता है और यूजर के लिए छोटे, मध्यम और बड़े आकार के विकल्पों के बीच चयन कर सकते हैं। Apple इस इन-ईयर डिज़ाइन को AirPods 2 के "यूनिवर्सल-फिट" गैर-इन-ईयर डिज़ाइन की तुलना में "universal-fit" के रूप में कह रहा है। AirPods Pro स्टैंडर्ड AirPods की तुलना में आकार में छोटे होते हैं, लेकिन ये भी थोड़े डीप और वाइड होते हैं। प्रो मॉडल AirPods 2 के 4 ग्राम वजन की तुलना में 5.4 ग्राम पर थोड़ा भारी है।

AirPods Pro vs AirPods 2: जानें कीमत और फीचर्स

AirPods Pro vs AirPods 2: Noise cancellation, battery

नए AirPods Pro एक्टिव नॉइज़ कैन्सिलेशन के साथ आते हैं- एक ऐसी फीचर है जो स्टैंडर्ड AirPods में मौजूद नहीं है। आप ईयरपीस पर सिर्फ एक टैप के साथ नॉइज़ कैन्सिलेशन को बंद कर सकते हैं और Apple इसे ऑडियो "ट्रांसपेरेंसी मोड" कहता है। AirPods Pro पर बैटरी बैकअप AirPods की तुलना में थोड़ा कम है। Apple प्रो मॉडल के लिए बैकअप के "4.5 घंटे तक सुनने के समय" को लिस्ट किया है, जबकि यह स्टैंडर्ड मॉडल के लिए 5 घंटे की बैटरी बैकअप को लिस्ट किया है।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The AirPods Pro are rated IPX4 for sweat and water-resistant. The new model also features an Adaptive Equilizer, which is an equalizer than automatically adapts to the time-varying properties of the communication channel.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X