Subscribe to Gizbot

Airtel इस प्लान में दे रही है 42GB डेटा फ्री

Written By:

टेलीकॉम कंपनियां अपने उपभोक्ताओं को बनाए रखने और नए उपभोक्ता जोड़ने के लिए रोजाना नए प्लान पेश कर रही हैं और पुराने प्लान में फेरबदल कर रही हैं। इसी क्रम में अब पॉपुलर टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपने 399 रुपए वाले प्रीपेड प्लान को अपग्रेड किया है।

एयरटेल के 399 रुपए वाले इस प्लान में यूजर्स 42जीबी एक्सट्रा डेटा मिलेगा। अपग्रेड के पहले इस प्लान में यूजर्स को 28जीबी डेटा मिलता था। अपग्रेड के बाद कंपनी ने इस प्लान की वैलिडिटी बढ़ाकर 70 दिन कर दी है, जिसमें यूजर को कुल 70 जीबी डेटा मिलेगा।

Airtel इस प्लान में दे रही है 42GB डेटा फ्री

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एयरटेल का 399 रुपए का प्लान-

बता दें कि एयरटेल का 399 रुपए का ये प्लान अपग्रेड के पहले 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता था। कंपनी ने इस प्लान प्लान को अपग्रेड कर इसकी वैलिडिटी बढ़ाकर 70 दिन कर दी है। यूजर्स को अब 70 दिनों तक हर रोज 1 जीबी 4जी/3जी डेटा मिलेगा। डेटा के अलावा इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल और एसटीडी) रोमिंग में भी मिलेगी। साथ ही यूजर्स को रोजाना 100 एसएमएस भी फ्री मिलेंगे।

जियो का 398 रुपए का प्लान-

एयरटेल के इस प्लान का मुकाबला रिलायंस जियो के 398 रुपए वाले प्लान से हो सकता है। जियो के इस प्लान की वैलिडिटी भी 70 दिनों की है, जिसमें यूजर्स को हर रोज 1.5 जीबी हाई स्पीड 4जी डेटा मिलेगा। इसके साथ ही एयरटेल की तरह सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉलिंग, रोमिंग में भी मिलेगी। साथ ही यूजर्स को रोजाना 100 एसएमएस फ्री मिलेंगे। हालांकि यहां जियो यूजर्स को इस पैक में जियो ऐप पर फ्री सब्सिक्रिप्शन मिलेगा।

वोडाफोन का 399 रुपए प्लान-

टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन की बात करें, तो 399 रुपए में 70 दिनों की वैलिडिटी के साथ कंपनी एक प्रीपेड प्लान पेश करती है। इस प्लान में यूजर को हर रोज 1 जीबी 4जी/3जी डेटा मिलेगा। इसके अलावा अनलिमिटेड वॉयस कॉल (लोकल, एसटीडी और रोमिंग में और रोजाना 100 एसएमएस फ्री मिलेंगे।

जियो ऐप पर फ्री सब्सक्रिप्शन-

अगर इन तीनों प्लान की तुलना की जाए तो आप देखेंगे कि सभी कंपनियों के प्लान में समान सुविधाएं मिल रही हैं। सिर्फ रिलायंस जियो इस प्लान में जियो ऐप सब्सक्रिप्शन का एक्सट्रा बैनेफिट दे रहा है।

टेलीकॉम कंपनियों के बीच डेटा वॉर-

अगर आप टेलीकॉम इंडस्ट्री अपडेट रखते हैं, तो आपको पता होगा कि रिलायंस जियो के आने के बाद भारतीय टेलीकॉम इंडस्ट्री में काफी बदलाव आया है और कंपनियों ने अपने यूजर्स के लिए पहले से ज्यादा किफायती प्लान पेश किए हैं, जिसका सीधा फायदा यूजर्स को भी हुआ है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Airtel upgrade its 399 rupees Pack With 70-Day Validity and Now Offers 1GB Data Per Day. More detail in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot