आ गया Airtel का 4G स्मार्टफोन A40, कीमत से लेकर ऑफर, जानें हर सवाल का जवाब

Written By:

4जी फीचर फोन जियोफोन के जवाब में आख़िरकार एयरटेल ने भी स्मार्टफोन पेश कर ही दिया। इस स्मार्टफोन को कंपनी ने 'मेरा पहला 4जी स्मार्टफोन' के टैग लाइन के साथ लॉन्च किया है। कंपनी यह स्मार्टफोन कार्बन मोबाइल्स के साथ मिलकर पेश किया है, इस फोन को Karbonn A40 Indian नाम दिया गया है और यह 1,399 रुपए के इफेक्टिव price पर उपलब्ध होगा।

Motorola ने पेश किए सबसे आकर्षक दिवाली डिस्काउंट, जमकर होगी लूट

आ गया Airtel 4G स्मार्टफोन,  क्‍या जियो से बेहतर है इसे खरीदना?

एयरटेल ने इस फोन से सीधे सीधे जियोफोन को टारगेट किया है जो कि इफेक्टिव price '0' पर उपलब्ध है। एयरटेल के इस 4जी स्मार्टफोन के साथ आपको एयरटेल के 4जी डाटा ऑफर मिलेंगे और साथ ही मिलेगी अनलिमिटेड कॉलिंग। एयरटेल के अनुसार यह बेहद किफायती 4जी स्मार्टफोन है जो कि शानदार ऑफर्स के साथ आता है। साथ ही लाखों भारतीय यूज़र्स के डिजिटल उम्मीदों को पूरा करेगा।

आ गया Airtel 4G स्मार्टफोन,  क्‍या जियो से बेहतर है इसे खरीदना?

कितने रुपए में मिलेगा फोन?
एयरटेल ने इस फोन का इफेक्टिव price 1,399 रुपए बताया है, जबकि इसकी असली कीमत 2,889 रुपए है। अब आपको बताएं तो पहले तो आपको भी 2,899 रुपए ही देने हैं। एयरटेल की ओर से 1,500 रुपए का कैशबैक 3 सालों में मिलेगा। ठीक वैसे ही जैसे जियोफोन के लिए 15,00 रुपए देने हैं लेकिन तीन साल बाद यह आपको वापस मिलेंगे। हालांकि कैशबैक के लिए आपको एयरटेल का फोन वापस करने की जरुरत नहीं है।

आ गया Airtel 4G स्मार्टफोन,  क्‍या जियो से बेहतर है इसे खरीदना?

कैशबैक के लिए कराना होगा 6,000 रुपए का रिचार्ज
सीधे साफ़ शब्दों में कहें तो आपको यदि एयरटेल 4जी स्मार्टफोन पर 1,500 रुपए का कैशबैक चाहिए तो आपको पूरे 6000 रुपए का रिचार्ज कराना होगा। इसके बाद जाकर तीन सालों में यह आधा आधा कर आपको वापस मिलेगा।
यानी कि एयरटेल का इस फोन के लिए मौजूद 169 रुपए का रिचार्ज आपको लगातार 36 महीनों तक कराना होगा। पहले 18 महीनों के रिचार्ज के बाद आपको 500 रुपए कैशबैक मिलेंगे और अगले 18 महीनों के बाद आपको 1000 रुपए कैशबैक फिर से मिलेंगे।

क्या मिलेगा 169 रुपए के रिचार्ज पर?
एयरटेल के 4जी स्मार्टफोन पर 169 रुपए का रिचार्ज प्लान मौजूद है। इस प्लान में यूज़र्स को 28 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। जिसमें यूज़र्स को अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी, इसके साथ ही यूज़र्स को मिलेगा 0.5जीबी 4जी डाटा हर दिन। यानी कि 14 जीबी डाटा। जबकि इसी सिम को किसी अन्य हैंडसेट में इस्तेमाल करने पर यह वैलिडिटी 14 दिनों की हो जाएगी।

आ गया Airtel 4G स्मार्टफोन,  क्‍या जियो से बेहतर है इसे खरीदना?

एयरटेल फोन के स्पेसिफिकेशन
Karbonn A40 Indian एक 4जी स्मार्टफोन है। इस फोन में 4 इंच का WVGA डिस्प्ले दिया गया है, जिसका रेसोल्यूशन 800*480 पिक्सल है। फोन में 1.3GHz क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। इस फोन में 1जीबी रैम के साथ 8जीबी रोम भी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 32जीबी तक किया जा सकता है। डूअल सिम सपोर्ट भी इस फोन में दिया गया है। यह एंड्रायड 7.0 नॉगट पर ओएस पर काम करता है। फोन में 2 मेगापिक्सल का रियर कैमरा है और फ्रंट कैमरा भी फोन में दिया है।

कैसी है डील?
एयरटेल की ये डील ठीक ठाक है, लेकिन यूज़र्स को 6000 रुपए के रिचार्ज से बांधकर एयरटेल का यह फोन शायद नेगेटिव हो जाए। क्योंकि ऐसी कोई मजबूरी आपको जियोफोन में नहीं मिलती है, लेकिन जियोफोन के कैशबैक के लिए आपको फोन वापस करना पड़ेगा।
एयरटेल ने काफी कुछ जियोफोन की डील से ही कॉपी किया है। खैर एयरटेल ऑफर कर रही है एक स्मार्टफोन, जिसमें आपको एंड्रायड नॉगट ओएस मिलेगा जो कि शानदार है। लेकिन तीन साल तक क्या आप इस फोन को इस्तेमाल करेंगे, अनलिमिटेड कॉलिंग के लिए शायद कर भी लें। लेकिन ये 6000 रुपए के रिचार्ज की मजबूरी कुछ जमी नहीं, हो सकता है कि इसी वजह से 4जी फीचर फोन जियोफोन के आगे एयरटेल का यह 4जी स्मार्टफोन फीका पड़ जाए।



English summary
Airtel 4G smartphone is launched at effective price of rs 1399. Read more detail in Hindi.
Please Wait while comments are loading...
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
इस दर्दनाक दास्‍तां को सुन रो पड़ेंगे आप, पति के सामने रोज पत्‍नी से होता था रेप, दो बच्‍चों को दिया जन्‍म
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
7 साल बाद अपनी जमीं पर खेले दिनेश कार्तिक, इस खिलाड़ी की जगह ली
Opinion Poll

Social Counting