Airtel 5G: एयरटेल यूजर्स के लिए खुशखबरी, इस दिन ले पाएंगे 5जी स्पीड का मजा

|

एयरटेल यूजर्स के लिए खुशखबरी है क्योंकि टेलीकॉम ने Airtel 5G के लॉन्च की घोषणा कर दी हैं। Airtel का कहना है वह भारत में इस महीने यानी अगस्त के अंत तक 5जी नेटवर्क को शुरू कर देगी। इसके अलावा एयरटेल ने घोषणा के दौरान कहा है कि उसने अगस्त 2022 में 5G प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए Ericsson, Nokia और Samsung के साथ 5G नेटवर्क के लिए पार्टनरशिप की हैं। इस तरह अगर रिलायंस जियो पहले 5G को पेश नहीं करता है तो एयरटेल भारत में 5G सर्विस को शुरू करने वाला पहला टेलीकॉम हो जाएगा।

 
Airtel 5G: एयरटेल यूजर्स इस दिन ले पाएंगे 5जी स्पीड का मजा

अगस्त के अंत तक Airtel लॉन्च करेगा अपनी 5G सर्विस

यदि आपके पास भी कोई 5जी स्मार्टफोन हैं और आप एयरटेल के यूजर्स हैं, तो आप इसी महीने Airtel 5G सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे। आप 5जी के साथ 4जी के मुक़ाबले ज्यादा स्पीड में इंटरनेट का इस्तेमाल कर पाएंगे।

5G सर्विस जल्‍द होगी शुरु, Jio, Airtel और VI ने पूरी कर ली तैयारी, इन 13 राज्यों में सबसे पहले होगी शुरुआत5G सर्विस जल्‍द होगी शुरु, Jio, Airtel और VI ने पूरी कर ली तैयारी, इन 13 राज्यों में सबसे पहले होगी शुरुआत

Airtel ने 5G सर्विस के इंटीग्रेशन के लिए Samsung से मिलाया हाथ

जानकारी के लिए आपको बता दें कि Airtel का एरिक्सन और नोकिया जैसी कंपनियों के साथ पहले से ही पार्टनरशिप थी लेकिन दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज Samsung के साथ हाल ही में हाथ मिलाया है।

वहीं अगर 5G स्पेक्ट्रम नीलामी की बात करें, तो इसमें एयरटेल ने 900 मेगाहर्ट्ज, 1800 मेगाहर्ट्ज, 2100 मेगाहर्ट्ज, 3300 मेगाहर्ट्ज और 26 गीगाहर्ट्ज़ फ्रिक्वेंसी में 19867.8 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम के लिए बोली लगाई और अक्वायर किया।

क्या कहा Airtel के CEO ने?

Airtel 5G: एयरटेल यूजर्स इस दिन ले पाएंगे 5जी स्पीड का मजा

भारत में Airtel 5G सर्विस के शुरू करने के बारे में एयरटेल के एमडी और सीईओ गोपाल विट्टल ने कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि एयरटेल अगस्त में 5जी सेवाएं शुरू करेगी। हमारे नेटवर्क समझौतों को अंतिम रूप दे दिया गया है और Airtel हमारे कस्टमर्स को 5जी कनेक्टिविटी का पूरा लाभ देने के लिए दुनिया भर के बेस्ट टेक्नोलॉजीस के साथ काम करेगा।"

Airtel Plans: एयरटेल का यह रिचार्ज प्लान कर लें, 1 साल तक मिलेंगे अनलिमिटेड बेनेफिटAirtel Plans: एयरटेल का यह रिचार्ज प्लान कर लें, 1 साल तक मिलेंगे अनलिमिटेड बेनेफिट

वहीं आपको याद दिला दें कि 5G स्पेक्ट्रम की नीलामी में Reliance Jio ने सबसे ज्यादा बोली लगाई थी और देखा जाएगा कि जियो कब अपनी 5जी सर्विसेज को पेश करेगा।

लेटेस्ट मोबाइल और टेक न्यूज, गैजेट्स रिव्यूज़ और टेलिकॉम न्‍यूज के लिए आप Gizbot Hindi को Facebook और Twitter पर फॉलो कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Good news for Airtel users as the telco has announced the launch of Airtel 5G. Airtel says that it will start 5G network in India by the end of this month.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X