जाने क्यों Airtel कर रहा है सभी से 5G स्मार्टफोन खरीदने की रिक्वेस्ट

|

Airtel के सीईओ गोपाल विट्टल ने उपयोगकर्ताओं से आग्रह किया है कि वे अगर वह नया स्मार्टफोन खरीद रहे है तो 5G स्मार्टफोन की तलाश करें।

 

5G को लेकर हो रहे बड़े दावे, 4G में 56 % लोग 'काल ड्रॉप’ और काल नेटवर्क से परेशान5G को लेकर हो रहे बड़े दावे, 4G में 56 % लोग 'काल ड्रॉप’ और काल नेटवर्क से परेशान

जाने क्यों Airtel कर रहा है  सभी से 5G स्मार्टफोन खरीदने की रिक्वेस्ट

सबसे पहले Airtel करने जा रहा है 5G का श्री गणेशसबसे पहले Airtel करने जा रहा है 5G का श्री गणेश

ग्राहकों को लिखे एक पत्र में और द इकोनॉमिक टाइम्स द्वारा रिपोर्ट की गई, कंपनी प्रमुख ने घोषणा की कि उपयोगकर्ता जल्द ही यह जांच पाएंगे कि उनका स्थान एयरटेल थैंक्स ऐप के साथ Airtel की 5G सेवाओं का समर्थन करता है या नहीं। टेल्को ने पहले कहा था कि वह दिवाली से पहले अक्टूबर तक देश में 5G सेवाएं शुरू कर देगी। इसकी सबसे बड़ी प्रतिद्वंदी रिलायंस जियो भी इसी समय के आसपास भारत में अपनी फास्ट-इंटरनेट सेवाएं शुरू करेगी।

5G सर्विस जल्‍द होगी शुरु, Jio, Airtel और VI ने पूरी कर ली तैयारी, इन 13 राज्यों में सबसे पहले होगी शुरुआत5G सर्विस जल्‍द होगी शुरु, Jio, Airtel और VI ने पूरी कर ली तैयारी, इन 13 राज्यों में सबसे पहले होगी शुरुआत

ग्राहकों को लिखे पत्र में, विट्टल लिखते है ..

"हम एक महीने के भीतर अपनी 5G सेवाओं को लॉन्च करने की उम्मीद करते है। दिसंबर तक, हम प्रमुख महानगरों में अपनी कवरेज को फैला देंगे । उसके बाद, हम पूरे देश को कवर करने के लिए तेजी से विस्तार करेंगे और 2023 तक पुरे भारत में हमारी सेवा होगी।"

Reliance Jio के इस प्लान में सिर्फ 8 रुपए में प्रति दिन मिल रहा है 2.5GB डेटाReliance Jio के इस प्लान में सिर्फ 8 रुपए में प्रति दिन मिल रहा है 2.5GB डेटा

क्या है NSA

पत्र में दावा किया गया है कि Airtel का 5G नेटवर्क ग्राहकों के स्मार्टफोन को ध्यान में रखकर बनाया गया है, जो नॉन-स्टैंडअलोन (NSA) है। NSA अन्य देशों में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है क्योंकि यह मौजूदा 4 जी नेटवर्क पर बनाया गया है। यह एक नया सिम कार्ड प्राप्त करने की परेशानी को दूर करता है।
"इसका मतलब है कि भारत में सभी 5G स्मार्टफोन बिना किसी गड़बड़ी के Airtel नेटवर्क पर काम करेंगे। यह तब भी सच होगा जब आप अपने Airtel 5G- फोन के साथ विदेश यात्रा करेंगे।

Jio vs Airtel vs Vi Plans: 199 रुपये से कम में मिलने वाले Best recharge plan, जाने यहांJio vs Airtel vs Vi Plans: 199 रुपये से कम में मिलने वाले Best recharge plan, जाने यहां

जाने क्यों Airtel कर रहा है  सभी से 5G स्मार्टफोन खरीदने की रिक्वेस्ट

विट्टल ने यह भी दावा किया कि

Airtel 5G 4G नेटवर्क की तुलना में " उच्च गति" प्रदान करेगा। एक ब्लॉग पोस्ट में, टेल्को ने कहा कि 5G 4G से 100 गुना तेज है। लो-बैंड 5G 50 से 250 Mbpsके बीच स्पीड ऑफर करेगा, जबकि मिड-बैंड 5जी 100-900 Mbps के बीच स्पीड ऑफर करेगा। गीगाबिट में हाई बैंड 5G है। वर्तमान में इसका परीक्षण 1.8Gbps तक किया जा रहा है। साथ ही आपको बता दें जुलाई 2022 में भारत का औसत फिक्स्ड ब्रॉडबैंड 72.3 Mbps था।

Jio या Airtel, जानें 300 रुपए के अंदर कौन दे रहा है बेस्ट प्रीपेड प्लान्स?Jio या Airtel, जानें 300 रुपए के अंदर कौन दे रहा है बेस्ट प्रीपेड प्लान्स?

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Airtel CEO Gopal Vittal has urged users to look for 5G smartphones if they are buying a new smartphone. A letter to customers said users will soon be able to check whether their location supports Airtel's 5G services.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X