Airtel 5G सेवाएं आज से इन 8 शहरों में होगा शुरू, jio और vi ने भी किया खुलासा

|
इन 8 शहरों में शुरू Airtel 5G सेवाएं, 2024 तक पूरे भारत में होगा शुरू

Airtel के चेयरमैन सुनील मित्तल ने आखिरकार भारत में 5जी सेवाएं शुरू कर दी हैं और घोषणा की है कि दूरसंचार ऑपरेटर आज इसे चुनिंदा शहरों में शुरू करेगा। एयरटेल की योजना जल्द से जल्द पूरे भारत में 5G सेवाओं को फैलाने की है और नवीनतम नेटवर्क पहले लगभग 8 शहरों में उपलब्ध होगा।

 

8 शहरों के नाम जहां एयरटेल आज से शुरू करेगी 5जी सेवाएं

हालांकि उन्होंने सभी तक उन 8 शहरों के नामों का खुलासा नहीं किया है, लेकिन मित्तल ने बातों-बातों में बताया कि दिल्ली, वाराणसी, मुंबई, बैंगलोर और चार अन्य शहरों में आज से एयरटेल 5जी सेवाएं शुरू हो जाएंगी। Executive ने यह भी वादा किया कि दूरसंचार कंपनी मार्च 2024 तक भारत के प्रत्येक कोने में 5G सेवाएं शुरू करेगी।

Reliance Jio 2023 तक पूरे भारत में देगा 5G

वहीं Reliance Jio ने 5G रोलआउट के लिए सटीक लॉन्च तिथि का खुलासा नहीं किया है। लेकिन, RIL के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि भारत को 5G सेवाएं देने में थोड़ी देर हो गई है, लेकिन टेलीकॉम कंपनी का लक्ष्य दिसंबर 2023 तक भारत के हर हिस्से में 5G तकनीक की पेशकश करना है। इसका मतलब है कि Jio का लक्ष्य पहले से ही सभी को 5G सेवाएं देना है।

इन 8 शहरों में शुरू Airtel 5G सेवाएं, 2024 तक पूरे भारत में होगा शुरू

इस दौरान अंबानी ने यह भी घोषणा करते हुए कहा कि Jio 5G प्लान दुनिया में सबसे कम कीमतों पर उपलब्ध होंगे। Reliance Jio ने पहले घोषणा की थी कि वह दिवाली तक 5G का रोलआउट शुरू कर देगा, इसलिए आने वाले हफ्तों में इसके आने की उम्मीद की जा सकती है। Vodafone Idea ने भी जल्द ही भारत में नवीनतम नेटवर्क का रोल आउट शुरू करने का वादा किया है।

 

Reliance Jio, Bharti Airtel और Vi ने 5g को लेकर किया खुलासा

IMC 2022 में, रिलायंस के चेयरपर्सन मुकेश अंबानी ने कहा कि Jio "उच्चतम गुणवत्ता और सबसे सस्ती दरों की पेशकश करना सुनिश्चित करेगा जो दुनिया में किसी और के पास नहीं है। टेलीकॉम ऑपरेटर दिसंबर 2023 तक सभी जिलों में 5G की पेशकश करने का वादा कर रहा है। इस दौरान अपने भाषण में भारती के चेयरपर्सन सुनील मित्तल ने कहा कि एयरटेल की 5जी सेवाएं शुरुआती चरण में आठ भारतीय शहरों - दिल्ली, वाराणसी, मुंबई और कई शहरों में लॉन्च होंगी। एयरटेल ने कहा कि उसकी सेवाएं आज से शुरू हो जाएंगी। वहीं वीआई ने अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं किया है। इस बीच, वीआई ने अपनी 5जी सेवाओं के लिए वनप्लस के साथ साझेदारी की घोषणा की है।

 
Best Mobiles in India

English summary
The names of those 8 cities have not been disclosed regarding Airtel 5G, but Mittal told in talks that Airtel 5G services will start from today in Delhi, Varanasi, Mumbai, Bangalore and four other cities.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X