Airtel लाया अपना 5G प्लस नेटवर्क लखनऊ में, क्या है इस प्लान के बेनिफिट

|
Airtel लाया अपना 5G प्लस नेटवर्क लखनऊ में, क्या है इस प्लान के बेनिफिट

Bharti Airtel ने पहली बार इस साल अक्टूबर में भारत में अपना 5G प्लस नेटवर्क लॉन्च किया था। तब से, कंपनी ने देश भर के शहरों और हवाई अड्डों में इस सर्विस को मौजूद कराया है। आज, टेलीकॉम दिग्गज ने अनाउंसमेंट बताया कि वह लखनऊ में अपनी 5G+ नेटवर्क मौजूदगी का विस्तार कर रही है।

 

फिलहाल, एयरटेल 5G प्लस कनेक्टिविटी शहर के चुनिंदा स्थानों पर मौजूद है जिसमें गोमती नगर, हजरतगंज, अलीगंज, ऐशबाग, राजाजीपुरम, अमीनाबाद, जानकीपुरम, आलमबाग और विकास नगर और कुछ अन्य चुनिंदा स्थान शामिल हैं। Airtel ने कहा कि वह आने वाले समय में शहर के और जगहों पर अपना 5G नेटवर्क मौजूद कराएगी।

जहां तक ​​सीलिंग प्राइस की बात है, Airtel ने कहा कि शहर में उसके सभी 4G कस्टमर अपने 5G प्लस नेटवर्क का यूज करने में एलिजिबल होंगे, जब तक रोल आउट ज्यादा कम्प्रेहैन्सिव नहीं हो जाता तब तक कोई लागत नहीं होगी। इसके अलावा, 4जी कस्टमर को Airtel 5g नेटवर्क तक पहुंचने के लिए अपने सिम कार्ड को अपग्रेड करने की जरुरत नहीं है। कंपनी का 4जी सिम फीचर 5जी कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट करता है।

Airtel customers अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का एक्सपीरियंस कर सकते हैं और मौजूदा 4जी स्पीड की तुलना में 20-30 गुना फास्ट स्पीड का मजा ले सकते हैं। हम पूरे शहर को रोशन करने के प्रोसेस में हैं, जो कस्टमर को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का मजा लेने का परमिशन देगा, "भारती एयरटेल, उत्तर प्रदेश के सीईओ सोवन मुखर्जी ने जानकारी दी।

 
Airtel लाया अपना 5G प्लस नेटवर्क लखनऊ में, क्या है इस प्लान के बेनिफिट

Airtel 5G Plus नेटवर्क कहां-कहां मौजूद

फिलहाल Airtel का 5G प्लस नेटवर्क एक्स शहरों और वाई एयरपोर्ट्स पर मौजूद है। यहाँ देखें लिस्ट:

शहरों के नाम

पटना,नागपुर,दिल्ली,मुंबई, चेन्नई,बेंगलुरु, हैदराबाद,सिलीगुड़ी,नागपुर,वाराणसी,पानीपत,गुरुग्राम,गुवाहाटी,पुणे

हवाई अड्डों के नाम

नागपुर में डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, वाराणसी में लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा, बेंगलुरु में टर्मिनल 2, केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा

आईफोन पर एयरटेल 5जी प्लस

दिलचस्प बात यह है कि यह डेवलपमेंट Apple द्वारा दुनिया भर में अपने iPhones के लिए iOS 16.2 अपडेट जारी करने के कुछ ही समय बाद आया है। यह अपडेट Apple iPhones में कई नई फैसिलिटी लाता है। इसके अलावा, अपडेट iPhone मॉडल पर भारत में 5G कनेक्टिविटी के लिए सपोर्ट लाता है, जिसमें iPhone 14 सीरीज, iPhone 13 सीरीज, iPhone 12 सीरीज और iPhone SE 2022 शामिल हैं।

 
Best Mobiles in India

English summary
Currently, Airtel 5G Plus connectivity is available in select locations of the city including Gomti Nagar, Hazratganj, Aliganj, Aishbagh, Rajajipuram, Aminabad, Jankipuram, Alambagh and Vikas Nagar and few other select locations. Airtel said that in the coming time, it will make its 5G network available in more places of the city.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X