एयरटेल ने पेश किया कस्टमाइज्ड स्मार्टफोन

Posted By:

भारती एयरटेल अफ्रीका ने पहली बार पूरे अफ्रीका के लिए उच्च गुणवत्ता वाला, सस्ता कस्टमाइज्ड स्मार्टफोन पेश किया है। कंपनी द्वारा मंगलवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि उसने मोबाइल चिप निर्माता कंपनी क्वोलकॉम के साथ मिलकर यह फोन पेश किया है।

बयान के मुताबिक स्मार्टफोन की न्यूनतम कीमत 53 डॉलर रखी गई है। अलग-अलग देशों में वहां की कर व्यवस्था के अनुरूप इसकी कीमत अलग-अलग हो सकती है। यह स्मार्टफोन सिचेल्स, युगांडा और बुर्किनाफासो के बाजार में उतारा जा चुका है। अगले कुछ सप्ताहों में यह उन 14 देशों के बाजारों में भी पहुंच जाएगा, जहां एयरटेल सेवा दे रही है।

पढ़ें: स्‍मार्टफोन की बैटरी लाइफ बढ़ाने की 9 बेस्‍ट टिप्‍स

स्मार्टफोन पेश किए जाने के अवसर पर एयरटेल अफ्रीका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी क्रिस्टीन डी फारिया ने कहा, "औद्योगिक शोध से पता चलता है कि उपसहारा क्षेत्रों में स्मार्टफोन का बाजार फैलाने में डाटा महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।

एयरटेल ने पेश किया कस्टमाइज्ड स्मार्टफोन

उन्होंने कहा कि स्मार्टफोन की बनावट और यूजर इंटरफेस पर विशेष ध्यान दिया गया है, ताकि उपयोगकर्ता एयरटेल मोबाइल मनी और लोकप्रिय सोशल मीडिया एप्लीकेशनों का सरलता से उपयोग कर सकें।

फोन में 3जी सुविधा है। इसकी 4जी आरओएम मेमोरी है। इसका रैम 512 एमबी का है। इसमें 32 जीबी का एक्सटर्नल मेमोरी कार्ड लगाया जा सकता है। इसमें एंड्रॉयड 4.4 किटकैट ऑपरेटिंग सिस्टम का प्रयोग किया गया है। इसका फ्रंट और रियर कैमरा 3 मेगा पिक्सल का है और इसमें क्वोलकॉम डुअल कोर सेंट्रल प्रोसेसिंग यूनिट का प्रयोग किया गया है।

English summary
Bharti Airtel Africa has launched the first pan African high quality, cost effective, customized smartphone in partnership with mobile chip manufacturer Qualcomm, a statement said Tuesday.
Please Wait while comments are loading...
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: नॉर्दन रेलवे के जीएम समेत 8 के खिलाफ एक्‍शन
मुजफ्फरनगर ट्रेन हादसा: नॉर्दन रेलवे के जीएम समेत 8 के खिलाफ एक्‍शन
मुंबई: सड़क हादसे में दो टीवी एक्टर्स की मौत, कलर्स के एक सीरियल में काम करते थे दोनों
मुंबई: सड़क हादसे में दो टीवी एक्टर्स की मौत, कलर्स के एक सीरियल में काम करते थे दोनों
Opinion Poll

Social Counting